त्वचा को स्वस्थ और सुंदर बनाए रखने के लिए अपनाएं ये तरीके
त्वचा को स्वस्थ और सुंदर बनाए रखने के लिए अपनाएं ये तरीके
Share:

ज्यादातर लड़कियां अपनी त्वचा को चमकदार और स्वस्थ बनाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. पर्फेक्ट त्वचा पाने के लिए कुछ चीजों का ध्यान रखना जरूरी होता है. अगर आप अपनी स्किन की खास देखभाल करती हैं तो आप खूबसूरत और चमकदार त्वचा मिल सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा को स्वस्थ और सुंदर बनाने में आपकी मदद करेंगे. 

1-  स्वस्थ और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए अपने खाने में विटामिन बी और सी युक्त पदार्थों को शामिल करें. कीवी ,हरे पत्तेदार सब्जियां और अंगूर के रस में विटामिन बी और सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है. रोजाना इनका सेवन करने से आपकी त्वचा सूरज की हानिकारक किरणों से बची रहती है और त्वचा और आंखों के काले घेरे दूर हो जाते हैं. 

2- अपने खाने में हरी सब्जियां और जूस को शामिल करने के साथ-साथ त्वचा को अच्छा सुंदर और चमकदार बनाने के लिए रोजाना एक गिलास दूध का सेवन करें. दूध का ज्यादा सेवन आपकी त्वचा को अधिक स्वस्थ और सुंदर बनाने में सहायक होता है. 

3- अपनी त्वचा पर इस्तेमाल करने के लिए हमेशा सही क्लींजर और टोनर का इस्तेमाल करें. इस बात का ध्यान रखें कि जिस टोनर और क्लींजर का इस्तेमाल आप कर रहे हैं उसमें केमिकल मौजूद ना हो. हफ्ते में कम से कम 2 बार अपनी त्वचा को स्क्रब जरूर करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद मृत कोशिकाएं साफ हो जाएंगे.

 

बदलते मौसम के असर से त्वचा को बचाने के लिए अपनाएं ये उपाय

बालों की चिपचिपाहट से परेशान है तो अपनाएं ये उपाय

लंबे बाल पाने के लिए लगाएं यह होममेड हेयर मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -