अगर जड़ से खत्म करना चाहते हैं कमर दर्द तो अपनाए यह सरल घरेलू नुस्खे

अगर जड़ से खत्म करना चाहते हैं कमर दर्द तो अपनाए यह सरल घरेलू नुस्खे

आज के समय में इंसान पर काम का इतना प्रेशर होता है कि उसके शरीर में दर्द होना शुरू हो जाता है. शरीर के कई अंग हैं जो दर्द से भरे हैं और उनमे दर्द होता रहता है. ऐसे में इस तरह ऑफिस में काफी देर तक एक ही स्थिति में बैठे रहने की आदत के चलते और खानपान की कमी और मिलावटी होने के कारण भी शरीर में कई तरह की परेशानी होने लगती है जो शरीर में दर्द पैदा कर देती है. ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं कमर दर्द की जो कई कारणों से होता है और उसके उपाय के कई तरह से किए जा सकते हैं. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस चीज़ का सेवन करने से आप कमर दर्द की परेशानी से बच सकते हैं. वैसे तो कमर का दर्द खत्म करने और कम करने के लिए आप इन चीजों को भी अपना सकते हैं और यह आपके घर में ही मिल जाएंगी. आइए जानते हैं इनके बारे में.

* कहा जाता है नारियल का तेल लेकर उसमें लहसुन की कलियाँ छील कर डाल लें और उसके बाद इस तेल से कमर दर्द वाली जगह पर मालिश करें क्योंकि इससे कमरदर्द ठीक हो जाएगा.

* कहते हैं रॉक साल्ट को नहाने के पानी में डालकर यदि आप स्नान करते हैं तो आपको स्लिप डिस्क की परेशानी में कमर दर्द की परेशानी में बहुत आराम मिलने लगता है.

* कहते हैं अगर सरसों के तेल को गरम करके उसमें लहसुन को जला कर उस तेल का उपयोग दर्द पर करें तो आराम हो जाता है.

* कहते हैं अगर आप लौंग काली मिर्च को मिला कर उसको पीस लें और इसको रोज चाय में डाल कर इसका सेवन करें यह आपको कमर दर्द को समाप्त करने में बहुत मदद करता है.

चेहरे के अनचाहे बालों को घरेलु नुस्खों से करें दूर

जानें शरीर को क्या नुकसान पहुंचाती है पैन किलर..

भारत में घूमने के लिए बेहद शानदार ये जगहें...