बालो में मेहंदी लगते समय मिला ले ये चीजे , मिलेगा अद्भुत परिणाम
बालो में मेहंदी लगते समय मिला ले ये चीजे , मिलेगा अद्भुत परिणाम
Share:

बाल सफ़ेद हो या dry बेजान से नज़र आने लगे हो इस सभी समस्याओ के लिए बालों के लिए मेहंदी पेस्ट तैयार करते समय उसमें कुछ मिला लेने से आपके बाल चमक के साथ और खिले खिले दिखने लगेंगे। वो कौन सी 5 चीजें जिन्हें बालों पर मेहंदी लगाने से पहले मेहंदी के घोल में घोला जा सकता है। उनके बारे में बताते है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इनके बारे में.........

चायपत्ती का पानीमेहंदी में चायपत्ती मिलाने इसका इस्तेमाल भी बालों को कलर देने के लिए किया जाता है। इसके लिए चायपत्ती को पानी में उबालकर मेहंदी पाउडर में मिक्स कर लीजिए और रातभर ऐसे ही रहने दें। इसके इस्तेमाल से बालों में रुखापन नहीं आएगा और वे पहले से अधिक मुलायम लगेंगे। चाय में टैनीन तत्व होते हैं जो बालों में चमक लाने के साथ-साथ उन्हें मुलायम भी बनाता है इसलिए जब भी बालों में मेहंदी लगाएं तो कुछ नेचुरल चीजों को भी इसमें मिक्स कर लीजिए ताकि सफेद बाल कलर तो हो ही साथ ही बालों को पोषण भी मिल सके।

कॉफी पाउडर मेहंदी में कॉफी मिला लेने से बालों पर मेहंदी का काफी अच्छा रंग चढ़ता है। इसे आप पाउडर या लिक्विड दोनों रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।ये बालों में कलर करने और सफेद बालों को छिपाने में मदद करती है। लिक्विड के रूप में प्रयोग करने के लिए थोड़े से पानी में कॉफी डालकर पानी को अच्छे से उबाल लें। ठंडा होने के बाद उस पानी को मेहंदी पाउडर में डालकर मेहंदी घोल लीजिए

नींबू का रसनींबू का रस बालों से डैंड्रफ दूर करने और स्कैल्प के फंगल इन्फेक्शन को खत्म करने में मदद करता है क्योंकि यही फंगल इन्फेक्शन बालों में डैंड्रफ का कारण होता है। इसके लिए मेहंदी के घोल में नींबू का रस मिला लेना चाहिए।

अंडाअंडा बालों को पोषण देने के साथ-साथ रुखेपन से भी निजात दिलाता है दरअसल अंडे में प्रोटीन, सिलिकॉन, सल्फर, विटामिन डी और ई होता है जो आपके बालों को पोषण देता हैं। अंडा बालों पर सॉफ्टिंग इफेक्ट डालता है खासतौर पर ड्राई हेयर वालों के लिए यह बहुत ज्यादा फायदेमंद है। अंडे का प्रोटीन कंटेन्ट यानी इसका पीला भाग बालों को मजबूत बनाता है जबकि सफेद हिस्सा बालों को साफ करता है। हां ये थोड़ी स्मेल जरूर देगा लेकिन इसके यूज से आपके बाल पहले से कहीं अधिक मुलायम, चमकदार और सुन्दर दिखने लगेंगे। इसके लिए आपको अंडे के भीतर का पूरा लिक्विड मेहंदी में घोलकर लगाना होगा।

बढ़ती उम्र की ढीली स्किन में कसाव लाकर निखार बढ़ाएगा ये कारगर उपाय

बालो की हर समस्या का समाधान करने कपूर का ऐसे करे इस्तेमाल

बिकिनी वैक्सिंग करवाने की सोच रहे है तो इन बातों को जरूर ध्यान रखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -