TIPRA ने उच्च न्यायालय से ग्राम समिति चुनाव के लिए दोहराया
TIPRA ने उच्च न्यायालय से ग्राम समिति चुनाव के लिए दोहराया
Share:

तिपराहा स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन (टीआईपीआरए) ने त्रिपुरा में जल्द से जल्द ग्राम समिति के चुनाव कराने के अपने आह्वान की पुष्टि की है।

त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (टीटीएएडीसी) की सत्तारूढ़ पार्टी टीआईपीआरए ने राज्य के जिला न्यायाधीशों, उप-मंडल मजिस्ट्रेटों और खंड विकास अधिकारियों को प्रतिनियुक्ति भेजी है।

पार्टी ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा, त्रिपुरा के राज्यपाल को संबोधित किया और ग्राम निकाय चुनाव कराने में उनकी भागीदारी का अनुरोध किया। 15वें वित्त आयोग की सिफारिशों के मुताबिक अगर जल्द चुनाव नहीं कराए गए तो गांवों में नकदी का प्रवाह बाधित होगा।

त्रिपुरा में, 587 ग्राम समितियां हैं जो छठी अनुसूची क्षेत्रों के तहत आती हैं। "नए ग्राम निकायों के गठन की तत्काल आवश्यकता है। अन्यथा, विकास परियोजनाओं के लिए केंद्र के समर्थन को रोक दिया जाएगा। ग्राम समिति क्षेत्रों में रहने वाले अधिकांश व्यक्तियों को पहले से ही बुनियादी सेवाओं तक पहुंच की कमी है। "इस माहौल में, धन के प्रवाह में कोई भी व्यवधान नियोजित साइटों के विकास को रोक देगा," एक टीआईपीआरए मोथा नेता ने समझाया।

उन्होंने यह भी कहा कि यदि पार्टी को यह आवश्यक लगता है, तो वह ग्राम निकायों में समय से पहले चुनाव का अनुरोध करने के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी। "अगर लोकतांत्रिक तरीकों से हमारी मांगों को स्वीकार नहीं किया जाता है, तो हमारे पास न्यायिक हस्तक्षेप की तलाश करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा," नेता ने कहा। टीटीएएडीसी सूत्रों के अनुसार, एक गांव की समिति को विभिन्न विकास पहलों के कार्यान्वयन के लिए प्रति वर्ष लगभग 1 मिलियन रुपये मिलते हैं।

भारत को मिली 2023 एशियाई कप क्वालिफायर के तीसरे दौर की मेजबानी

ठंड की विदाई, लेकिन बारिश ने मुश्किलें बढ़ाई..., क्या फिर लुढ़केगा पारा ?

अयोध्या एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -