इस एक ग्राम की मछली को हुआ ट्यूमर, ​आपरेशन पर मालिक ने किया बड़ा खर्च
इस एक ग्राम की मछली को हुआ ट्यूमर, ​आपरेशन पर मालिक ने किया बड़ा खर्च
Share:

ब्रिटेन के एक अस्पताल में डॉक्टरों ने एक ऐसी मछली के पेट से ट्यूमर निकाला है, जिसका वजन मात्र एक ग्राम था. लगभग 40 मिनट तक चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने ट्यूमर को निकाल दिया. इसी के साथ ये मछली सर्जरी ने एक खिताब हासिल किया है ये दुनिया की सबसे छोटी मरीज बन चुकी है.

न्यूज़ पढ़ते-पढ़ते कुर्सी से गिर पड़े पाक एंकर, वायरल हुआ फनी वीडियो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मछली मोली प्रजाति की गोल्ड फिश है. इस छोटी मछली की कीमत महज 89 रुपये है, लेकिन इसके ऑपरेशन में लगभग 9000 रुपये खर्च हुए।इस मछली का जिस अस्पताल में ऑपरेशन हुआ, उसमें इससे पहले गिरगिट, छिपकली, सांप और मगरमच्छ जैसे जीवों की भी सर्जरी हो चुकी है. अस्पताल में काम करने वाली सोन्या माइल्स के मुताबिक, इस गोल्ड फिश के मालिक को उसके पड़ोसी ने कुछ हफ्ते पहले ही उसे तोहफे में दिया था. पहले तो सब ठीक लगा, लेकिन कुछ दिनों के बाद ही मछली के पेट के निचले हिस्से में एक गांठ बन गया. इसके बाद उसका मालिक उसे लेकर अस्पताल पहुंचा, जहां तत्काल उसका ऑपरेशन कर दिया गया.

चीन की नदी में दिखा पानी का राक्षस, लेकिन सच्चाई जानी तो हो गए हैरान

अपने बयान में सोन्या माइल्स ने ऑपरेशन के बारे में बताते हुए कहा कि पहले मछली को एक कंटेनर में डाल दिया गया. फिर जब वो शांत हो गई तो उसे ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया और पेट में मौजूद ट्यूमर को मुंह की नली से निकाल दिया गया. इसके बाद उसके पेट को वाटरप्रूफ पेस्ट से बंद कर दिया गया और कुछ देर के बाद उसे ऑक्सीजन युक्त पानी में डाल दिया गया. सबकुछ ठीक-ठाक रहने पर उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

जल्द खुलने जा रहा है 'वजाइना म्यूज़ियम', लगेगी महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स की प्रदर्शनी

भीतर घुस आया बाढ़ का पानी, तो पति-पत्नी ने घर को ही बना लिया स्विमिंग पूल

मुस्लिम देश में आज भी मौजूद है समुद्र मंथन में निकला अमृत कलश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -