बीयर की बोतल के साथ सम्बन्ध बनाता है ये छोटा-सा कीड़ा, वजह हैरान कर देगी
बीयर की बोतल के साथ सम्बन्ध बनाता है ये छोटा-सा कीड़ा, वजह हैरान कर देगी
Share:

इस दुनिया में करीब 84 करोड़ योनियों के अलावा करोड़ों तरह के कीड़े-मकोड़े पाए जाते हैं. इन सभी कीड़े-मकोड़ो की अलग-अलग अजीब आदते होती है लेकिन हम आपको आज एक ऐसे कीड़े के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकारी आप हैरान हो जाएंगे.

जिस कीड़े के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो अपनी सेक्स लाइफ की वजह से दुनियाभर में जाना जाता है. इस खास कीड़े की प्रजाति का नाम बुप्रेस्टिड बीटल है जो अपनी अजीबोगरीब सेक्स लाइफ की वजह से दुनियाभर में जाना जाता है. दरअसल इस प्रजाति के कीड़े अपनी प्रजाति की मादा न मिलने पर बीयर की खाली बोतलों के साथ ही संबंध बनाने लगते हैं. जी हाँ... साथ ही ऐसा माना जाता है कि बुप्रेस्टिड बीटल ऐसा अनजाने में करता है. लेकिन यह बिलकुल सच है कि यह कई बार मादा और बीयर की बोतल में फर्क नहीं कर पाता और बीयर की खाली बोतल के साथ संबंध बना लेता है.

आपको बता दें इस प्रजाति के कीड़े ऑस्ट्रेलिया में पाए जाते है और इसका वैज्ञानिक नाम जुलोदिमोर्फा बाकेवेली है. सबसे ज्यादा खास बात यह है कि मादा बुप्रेस्टिड बीटल बेहद खूबसूरत और चमकदार भूरे रंग की होती हैं. सिर्फ इसी भूरे रंग के कारण ही नर बुप्रेस्टिड गलतफहमी में आकर बीयर की खाली बोतलों को मादा समझने लगता हैं और उसकी ओर आकर्षित होकर उनके करीब चले जाते हैं और कई बार बीयर की बॉटल्स के साथ संबंध भी बना लेते हैं.

शादी से पहले दुल्हन ने रखी दो ऐसी शर्ते जिसे सुनते ही दूल्हा शर्म से हो गया लाल

इस कुर्सी पर बैठने वाला हमेशा के लिए सो जाता है

सालों से इस महिला के पीछे पड़ा है ये सांप, जहां जाती है करने लगता है पीछा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -