टाइम मैग्जीन की  टॉप टेन में आई गुरमेहर
टाइम मैग्जीन की टॉप टेन में आई गुरमेहर
Share:

नई दिल्ली : गुरमेहर कौर के नाम से आप अपरिचित नहीं होंगे. कुछ अर्सा पहले लेडी श्री राम कॉलेज की इस छात्रा ने छात्र संगठन एबीवीपी के खिलाफ वायरल पोस्ट करके सुर्खियां बटोरी थी. यह नाम एक बार फिर चर्चा में इसलिए आया है, क्योंकि टाइम मैग्जीन ने गुरमेहर कौर को नए जमाने की लीडर (नेक्स्ट जेनरेशन लीडर्स 2017) की टॉप 10 लिस्ट में शामिल किया है. ख़ास बात यह है कि टाइम की इस सूची में गुरमेहर एकमात्र भारतीय हैं, जिसे शामिल किया गया है.

आपको याद दिला दें कि करगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने दिल्ली यूनिवर्स‍िटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा हिंसा करने के खिलाफ आवाज उठाई थी. उस दौरान गुरमेहर ने एक सूचना पट के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. जिसमें लिखा था, कि मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट हूं और मैं एबीवीपी से नहीं डरती.' गुरमेहर कौर का यह पोस्ट वायरल हो गया था.इसके बाद उन्हें रेप की धमकी और नफरत भरे संदेश मिले थे.

उल्लेखनीय है कि गुरमेहर कौर ने 2 मई 2016 को भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में अमन के लिए भी एक वीडियो पोस्ट किया था.इस वीडियो में गुरमेहर ने दोनों देशों के बीच शांति की अपील की थी. गर्व करने वाली बात यह है कि टाइम की इस सूची में गुरमेहर एकमात्र भारतीय हैं. हाला‍ंकि विवादों से घिरे होने के बावजूद वे चुप नहीं रही.

यह भी देखें

हैदराबाद : छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी की हार

पूर्वांचल विश्वविद्यालय: क्लास में घुसकर बाहरी युवकों ने छात्रा के कपड़े फाड़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -