टाइम मैगज़ीन की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में पीएम मोदी का नाम नहीं, इमरान को मिली जगह
टाइम मैगज़ीन की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में पीएम मोदी का नाम नहीं, इमरान को मिली जगह
Share:

नई दिल्ली: अमरीका से निकलने वाली पत्रिका 'टाइम' ने 2019 के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी कर दी है. इस फेहरिस्त की खास बात यह है कि इसमें पीएम नरेंद्र मोदी का नाम नहीं है. किन्तु भारत के चिर प्रतिद्वंदी और पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का नाम इसमें शामिल है. पीएम नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे वर्ष इस सूची में स्थान नही बना पाए हैं. उन्हें 2017 में इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर रखा गया था. उस वर्ष अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पांचवे स्थान पर थे, यानी कि नरेंद्र मोदी से पीछे.

इस सूची में शामिल राजनेताओं में पहले स्थान पर अमरीका के हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी की नाम है. हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव ने राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के विरुद्ध महाभियोग की प्रक्रिया शुरू की है. यह तीसरा अवसर है जब महाभियोग की कार्रवाई को टीवी पर लाइव दिखाया जा रहा है. विश्व के 100 प्रभावशाली लोगों सूची के राजनेताओं वाले सेक्शन में अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का नाम दूसरे पायदान पर है.

ग्लोबल वार्मिंग के खतरे को लेकर विश्व को आगाह करने वाले पर्यावरण कार्यकर्ता 13 साल ग्रेटा थैनबर्ग तीसरे स्थान पर स्थित हैं. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान इस सूची में 25वें स्थान पर हैं. इस वर्ष 'टाइम' ने अपने मई में पीएम नरेंद्र मोदी पर कवर स्टोरी प्रकाशित की थी. इस स्टोरी का शीर्षक था, 'India's Divider In Chief'.

उद्धव ठाकरे का अयोध्या दौरा स्थगित, दिया महाराष्ट्र की सत्ता का हवाला

ताजनगरी आगरा का नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, ये हो सकता है नया नाम

तमिलनाडु की सियासत में जल्द होगी 'थलाइवा' की एंट्री, चुनावी दंगल में उतरने के लिए बनाया प्लान

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -