समय और प्यार

By Rahul Savner
Oct 19 2015 12:10 PM
समय और प्यार

मोल-भाव

एक लड़का एक लड़की को बहुत प्यार करता था. उस लड़के ने उस लड़की को प्रपोज़ किया लड़की :- जितनी तेरी एक महीने की कमाई है, उतना मेरा हफ्ते का खर्चा है, इसलिए मैँ तुमसे मोहब्बत नहीं कर सकती.. फिर भी वो लड़का मन ही मन उसी लड़की को चाहता है. 

20 साल बाद वो दोनों संयोग से एक मॉल में एक दुकान में मिलते है, बातो ही बातो में उस लड़की ने कहा मेरा पति आज एक बहुत बड़ी कंपनी में नौकरी करता है. और उसकी सेलरी एक 80 हजार रुपये प्रति महिना है। वो बहुत होशियार भी है, अब तुम ही बताओ, मैंने उस दिन तुम से शादी न कर के कोई गलती की क्या........?

लड़के की आँखे नम हो जाती हैं,और उसके बाद दोनों अपने काम के लिए जाने लगे, थोड़ी देर में लड़की का पति उसे लेने आया और लङकी के पति की नजर उस लड़के पर पड़ी और कहा -सर, आप यहाँ ? बाद में अपनी पत्नी से मिलाते हुए कहा कि :- ये हमारी कंपनी के मालिक है और हमारी कंपनी का सालाना टर्न ओवर 500 करोड़ का है, और एक बात सर एक लड़की को बहुत चाहते है, इसलिए आज तक सर ने शादी नही की.. लङकी एकदम से भावुक हो गयी

 

यही जिन्दगी है ए दोस्त , 

जिंदगी एक पल की मोहताज़ नहीं होती, 

बस वक़्त उसे अपना मोहताज बना देता है

"प्यार को हमेशा समझे और उसे जितना हो सके महत्व दे, उसे कभी नहीं तोले.. क्योकि प्यार अनमोल है" जो लोग वाकई में किसी से सच्चा प्यार करते है तो अपने प्यार को न खोने दे और उसे समझाए जिंदगी में पैसा बहुत कुछ तो होता हे पर सब कुछ नहीं होता । क्यों की जो वक़्त क़द्र करता हे वक़्त भी उसकी क़द्र करता हे और समय कभी किसी का नहीं होता आज आपका तो कल किसी और का हो सकता है ।

"गुजरी हुई जिंदगी को कभी याद न कर,

तकदीर मे जो लिखा है उसकी फर्याद न कर

जो होना हे वो होकर रहेगा,

तु कल की फिक्र में अपनी 

आज की हंसी बर्बाद न कर

हंस मरते हुये भी गाता है और 

मोर नाचते हुये भी रोता है.

ये भी जिंदगी का एक फंडा है

दुखो वाली रात नींद नही आती और

खुशी वाली रात कौन सोता है.

इन्सान कहता हे की पैसा आये तो में कुछ करके दिखाऊ ।

और पैसा कहता हे की तू कुछ करके दिखा तो में आऊ ।।