टिलरसन की आज पहली पाकिस्तान यात्रा
टिलरसन की आज पहली पाकिस्तान यात्रा
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन पहली बार पाकिस्तान की यात्रा पर आज मंगलवार को इस्लामाबाद पहुंचेंगे.इस यात्रा के संदर्भ में अमेरिकी विदेश मंत्री ने कल संकेत दिया था कि द्विपक्षीय रिश्तों में सुधार के लिए वह इस्लामाबाद पर अपनी जमीन पर आतंकी संगठनों को सुरक्षित ठिकाना उपलब्ध कराने को बंद करने का दबाव डालेंगे.

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन का कहना है, कि पाकिस्तान के साथ हमारा रिश्ता शर्तो पर आधारित होगा. हम जिसे जरूरी समझते हैं, वह कार्रवाई वे करेंगे या नहीं, इसी पर सब निर्भर करेगा. हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि इससे पाकिस्तान का स्थिर भविष्य भी सुनिश्चित होगा.

बता दें कि अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के कड़े रुख से पाकिस्तान में दहशत है. टिलरसन के यहां पहुंचने से पहले ही आतंकी संगठनों को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री ने जो बयान दिया है उससे इस्लामाबाद की स्थिति असहज हो गई है.

अपनी इस यात्रा के दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी और पाकिस्तानी सेना के प्रमुख से भी मिलेंगे. इस दौरान पाकिस्तान से संचालित हो रहे अफगान तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों के उन्मूलन का आग्रह भी किया जाएगा. इसके बाद वे तीन दिन की भारत यात्रा पर आज मंगलवार को ही नई दिल्ली पहुंचेंगे.

यह भी देखें

अमेरिका में लालू

अमेरिकी डॉक्टरों को भा रहा क,ख,ग…का ज्ञान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -