कोलंबो में अपना आखिरी मैच खेलेंगे दिलशान, दवाब में आकर लिया सन्यास का फैसला
कोलंबो में अपना आखिरी मैच खेलेंगे दिलशान, दवाब में आकर लिया सन्यास का फैसला
Share:

नई दिल्ली: श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने वनडे और टी-20 इंटरनेशल क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी है. दिलशान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दंबुला वनडे के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे जबकि 9 सितंबर को कोलंबो में वे अपना आखिरी टी-20 मैच खेलने मैदान पर उतरेगें.

खबरों की मानें तो दिलशान ने संन्यास का ये फैसला श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड और चयनकर्ताओं के दबाव में आकर लिया है. दरअसल श्रीलंकाई बोर्ड और टीम के कप्तान साल 2019 में होने वाले वर्ल्डकप की तैयारी को ध्यान में रखते हुए एक नई युवा टीम बनाने पर फोकस कर रहे हैं. शायद यही वजह है कि दिलशान ने बोर्ड और टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए संन्यास का फैसला कर लिया. दिलशान साल 2013 में टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास ले चुके हैं.

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में दिलशान ने अपना बेहतरीन खेल दिखाया. वनडे क्रिकेट में साल 2013 में उन्होने 49.18 की औसत से रन बनाए थे. जबकि साल 2015 में उन्होंने 52.47 की औसत से 1207 रन बना डाले. दिलशान ने श्रीलंका के लिए अब तक 329 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले हैं. वनडे क्रिकेट में उन्होंने 86.34 की स्ट्राइक रेट से 10248 रन बनाए है. जबकि टी- 20 में 120.69 की स्ट्राइक रेट से रन बनाया है.

पहले टी20 मैच से बाहर हुए दिलशान

केवल इतना ही नहीं दिलशान बल्लेबाज के साथ-साथ एक सफल गेंदबाज भी साबित हुए. यह नहीं वो एक बेहतरीन फिल्डर भी हैं. फटाफट क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी में से एक दिलशान का जलवा अब मैदान पर देखने को नहीं मिलेगा.

सीमित ओवरों के क्रिकेट से भी संन्यास लेंगे दिलशान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -