हर साल बढ़ता है ये शिवलिंग, बन रहा चिंता का विषय
हर साल बढ़ता है ये शिवलिंग, बन रहा चिंता का विषय
Share:

आज हम ऐसे शिव मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका आकर हर रोज़ बढ़ रहा है. ये अब तक बढ़ कर बहुत बड़ा हो चुका है. इसके पीछे भी एक रहस्य है जिसके बारे में आप भी जान सकते हैं. वैसे तो भारत में करोडो शिव मंदिर हैं लेकन उनमे से भी बहुत ही अनोखा है जिसके बारे में आपको शायद ही पता होगा. हर साल इनकी लम्बाई अपने आप चमत्कारिक रूप से बढ़ती जा रही है. कैसे बढ़ रही है इन शिवलिंगों की लम्बाई यह विज्ञान के लिए भी रहस्य की बात है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, तिल भांडेश्वर, काशी भगवान श‌िव की नगरी काशी में कई श‌िव प्रसिद्ध शिव मंद‌िर है, इनमें एक है बाबा त‌िल भांडेश्वर. इतना ही नहीं कहते हैं यह सतयुग में प्रकट हुआ स्वयंभू श‌िवल‌िंग है. कल‌युग से पहले तक यह श‌िवल‌िंग हर द‌िन त‌िल आकार में बढ़ता था. लेक‌िन कलयुग के आगमन पर लोगों को यह च‌िंता सताने लगी क‌ि यह इसी आकार में हर द‌िन बढ़ता रहा तो पूरी दुन‌िया इस श‌िवल‌िंग में समा जाएगी. 

इस बारे में ये भी कहा जाता है कि भगवान श‌िव की आराधाना करने पर भगवान श‌िव ने प्रकट होकर साल में केवल संक्रांति पर ही इसके बढ़ने का वरदान दिया. इसी के कारण हर साल मकर संक्रांत‌ि पर इस श‌िवल‌िंग का आकार बढ़ता है. लेकिन ऐसे ही अगर आकार बढ़ता गया तो इस संसार का क्या होगा ये थोड़ी सोचने वाली हो गई जो चिंता का विषय है.

इस कारण जीत के बाद खिलाडी दांतों में दबा लेते है गोल्ड मैडल

यहां बिक रहा जादुई पेन, जिससे हर छात्र होगा परीक्षा में पास!

चेहरे से तुरंत हटाना है होली का रंग तो अपनाएं ये तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -