Tiktok यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम लाया मोटी कमाई के नए अवसर
Tiktok यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम लाया मोटी कमाई के नए अवसर
Share:

भारत द्वारा टिकटोक पर प्रतिबन्ध से कई क्षेत्रो में प्रभाव पड़ा है. वही यदि आप Tiktok के पुराने यूजर्स हैं, तो आपके पास मोटी कमाई करने का अवसर है. दरअसल Instagram पॉप्युलर Tiktok क्रिएटर्स को फाइनेंसियल मदद ऑफर कर रहा है. यह फाइनेंसियल हेल्प उन Tiktok यूजर्स को प्राप्त होगी, जो Facebook के स्वामित्व वाले वीडियो म्यूजिक रीमिक्स फीचर ReelS को ज्वाइन करेंगे. 

वही इस योजना को सबसे पहले अमेरिका में अगले माह में आरम्भ किया जाएगा. Instagram अमेरिका के पश्चात्, इस योजना को इंडिया में भी जल्द रोलआउट कर सकता है. प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, कुछ चुनिंदा शीर्ष Tiktok क्रिएटर्स को लगभग एक हजार डॉलर यानी 75 हजार रुपए दिए जाएंगे. Instagram की ओर से यह ऑफर ऐसे समय में आया है, जिस समय ट्रंप प्रशासन शार्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Tiktok पर प्रतिबन्ध लगाने का प्रयास कर रहा है. 

साथ ही भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देकर tiktok सहित 59 चीनी ऐप को बैन कर दिया था. इसी के पश्चात् से अमेरिका में Tiktok बैन के मुद्दे ने तेजी पकड़ ली है. ऐसे में Instagram की ओर से Tiktok के रिक्त स्थान को तेजी से भरने का प्रयास हो रहा है. Instagram ने इस महीने के आरम्भ में Reels फीचर को लांच किया था, जहां यूजर्स शार्ट वीडियो के रिकॉर्ड कर सकेंगे. इसके साथ-साथ उन वीडियो को एडिट, साझा भी कर पाएंगे. ब्राजील, जर्मनी और फ्रांस के पश्चात् भारत चौथा देश है, जहां Instagram के Reels फीचर को लॉन्च किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Instagram बाकी अन्य 50 बाजार से पहले अगस्त में सबसे पहले अमेरिका में Reels फीचर को लॉन्च करेगा. वही अब भारत में टिकटोक यूजर्स के लिए एक अच्छा अवसर है.

शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Nubia Watch, जानें कीमत

Nubia Red Magic 5S स्मार्टफोन ने मार्केट में दी दस्तक, जानें शानदार फीचर्स और कीमत

WhatsApp में आया खास फीचर, 4 फ़ोन में इस तरह कर सकेंगे एक साथ एक्सेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -