इस ऐप ने फेसबुक को यूजर जोड़ने के मामले में पीछे छोड़ा

इस ऐप ने फेसबुक को यूजर जोड़ने के मामले में पीछे छोड़ा

काफी कॉन्ट्रोवर्सी पिछले दिनों TikTok को लेकर हुई थी. इसके बावजूद भी यूजर्स का सबसे पसंदीदा ऐप यह ऐप इस वक्त बना हुआ है. इसी का नतीजा है कि इसने दुनिया के सबसे बड़े सोशल नेटर्वकिंग प्लैटफॉर्म Facebook को भी पीछे छोड़ दिया. चीन का यह विडियो शेयरिंग ऐप मार्च 2019 में फेसबुक से काफी आगे निकल गया. ऐप इंटेलिजेंस फर्म सेंसर टॉवर के मुताबिक टिकटॉक ने साल की पहली तिमाही में 18 करोड़ 80 लाख यूजर्स को जोड़ा है. इतना ही नहीं, मार्च 2018 से मामले में 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी अब तक इस ऐप को इंस्टॉल किया गया है.

भारतीय डेवलपर्स के लिए 'माइक्रोसॉफ्ट' फ्री में कर रहा ये काम

इस विवादास्पद ऐप को इंस्टॉल करने के मामले में दुनियाभर में भारत 47 प्रतिशत और चीन 7.5 प्रतिशत के साथ सबसे आगे रहे. इस तिमाही में टिकटॉक पर करीब 8 करोड़ 70 लाख भारतीय यूजर्स जुड़े. वहीं अमेरिका में इस दौरान इस ऐप को 1 करोड़ 30 लाख यूजर्स ने इंस्टॉल किया. 8 करोड़ से ज्यादा नए यूजर्स के जुड़ने के साथ ही भारत में टिकटॉक का यूजर बेस बढ़कर 20 करोड़ हो गया है. सेंसर टॉवर (मोबाइल इनसाइट) की हेड रैन्डी नेल्सन ने कहा, 'टिकटॉक यूजर्स को सोशल नेटर्वक का बेहतर विकल्प देता है जहां यूजर्स अपने एक्सप्रेशन पर फोकस कर सकते हैं.'इंडस्ट्री के जानकारों का मानना है कि टिकटॉक का शॉर्ट विडियो फॉर्मैट, क्रिएटिविटी की आजादी और मनोरंजन इसे दुनियाभर के युवाओं के बीच काफी पॉप्युलर बनाते हैं. पहला सोशल नेटवर्किंग एक्सपीरियंस भारत में यह ऐप 10 लाख इंटरनेट यूजर्स को दे रहा है.

PUBG : नए स्कीन और weapon हुआ रोल आउट, इस दिन से खेल पाएंगे यूजर्स

प्राप्त जानकारी के अनुसार'भारत टिकटॉक के लिए एक इंपॉर्टेंट मार्केट है और हम इसके इन-ऐप एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार यूजर्स के फीडबैक लेते रहते हैं. इसके साथ ही हमारी कोशिश रहेगी कि हम इसे एक सुरक्षित और सकारात्मक प्लैटफॉर्म बनाएं ताकि क्रिएटिव एक्सप्रेशन के लिए यह यूजर्स की पहली पसंद बने.'इसमें मजेदार बात यह है कि टिकटॉक की प्रतिद्वंद्वी फेसबुक ने इसे एक सोशल मीडिया सेंसेशन बनने में काफी मदद की है. नेल्सन ने बताया, 'बाइटडांस ने टिकटॉक की मार्केटिंग काफी आक्रामक तरीके से की है. इसके साथ ही कंपनी ने अपने ऐप के प्रचार के लिए प्रतिद्वंद्वी सोशल नेटवर्किंग प्लैटफॉर्म जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम का भी काफी अच्छे ढंग से इस्तेमाल किया है.' फेसबुक की बात करें तो इसके पिछले कुछ तिमाहियों से नए यूजर्स की संख्या समान बनी हुई है.

samsung galaxy m20 पर मिलेगा फ्लैश सेल में बम्पर डिस्काउंट, ये है ऑफर

OnePlus 7 Pro से Samsung Galaxy S10+ कितना है दमदार और बेहतर

Realme 5G स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, पढ़ें रिपोर्ट