TikTok और Helo की यूजर्स के बीच लोकप्रियता बढ़ी, सरकार के साथ पूर्ण सहयोग का वादा
TikTok और Helo की यूजर्स के बीच लोकप्रियता बढ़ी, सरकार के साथ पूर्ण सहयोग का वादा
Share:

TikTok और Helo की लोकप्रियता पिछले कुछ महीने में काफी बढ़ी है. इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके लोग दुनिया के सामने अपना टैलेंट दिखा रहे हैं. हालांकि, इस तरह के प्लेटफॉर्म का कई लोग दुरुपयोग भी कर रहे हैं. ऐसे में TikTokऔर Helo पूरी तरह से सतर्क हो चुका है. इस प्लेटफॉर्म का दुरुपयोग न हो इसके लिए इन्होंने सरकार के साथ मिलकर काम करने का वादा किया है, ताकि इस प्लेटफॉर्म को और बेहतर बनाया जा सके. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Oppo A9 को लेकर ग्राहकों का इंतजार हुआ खत्म, बहुत किफायती प्राइस में हुआ लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस एप पर निगरानी और नियंत्रण की करें, तो किसी भी तरह का आपत्तिजनक या भड़काऊ कंटेंट को TikTok समर्थन नहीं देता है. इसके अलावा इस तरह के कंटेंट को रोकने के लिए वह न केवल कई तरह के फीचर्स ला चुका है, बल्कि निगरानी टीम भी बनाई है, ताकि अश्लील और आपत्तिजनक सामग्री को प्लेटफॉर्म पर जगह न मिल सके. यही नहीं, इस साल के अंत तक TikTok अपनी इस निगरानी टीम में 1000 से ज्यादा लोगों को शामिल करने वाला है. भारत ‘डिजिटल इंडिया’ की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है, और यह बात TikTok जैसे तकनीक के महारथी भी जानते हैं. बता दें कि TikTok पूरी उर्जा के साथ सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है. हाल ही में इसे 15 भारतीय भाषाओं में ‘डिजिटल इंडिया’ के मेनफ्रेम का हिस्सा बनाया गया है. इसके अलावा TikTok अगले तीन वर्षों में भारत में 1 बिलियन डॉलर निवेश करने जा रहा है, जहां टेक्नोलॉजी इन्फ्रास्ट्रक्चर, लोकल पार्टनरशिप और स्किल इंडिया जैसे प्रोग्राम पर फोकस किया जाएगा.

xiaomi : India MD मनु कुमार जैन ने यूजर्स को लिखा ओपन लेटर

आज हर किसी के लिए तकनीक ने कई अवसर पैदा किए हैं. इसकी मदद से एक तरफ कई व्यापारी अपने बिजनेस को आगे बढ़ा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ आम लोग भी इसके जरिए अपनी पहचान बना रहे हैं. अब TikTok को ही ले लीजिए. यह तकनीक की दुनिया का एक ऐसा एप है, जिसने बहुत ही कम समय में अपनी लोकप्रियता हासिल की है. यह एक ऐसा शॉर्ट वीडियो एप है, जिसकी मदद से लोग अपनी पहचान और टैलेंट को दुनिया के सामने ला रहे हैं. आज TikTok ने भारत में जो भी सफलता हासिल की है उसमें भारतीय लोगों और लोकल कम्युनिटी का बहुत ही योगदान है. TikTok इस समुदाय के लिए अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से समझता है. इसलिए सरकार के साथ मिलकर इस प्लेटफॉर्म पर कंटेंट की निगरानी और नियंत्रण के लिए TikTok और Helo पूरा समर्थन देने वाला है.

अब हवाई यात्रा के लिए नहीं दिखाना पड़ेगा बोर्डिंग पास या पहचान पत्र, आ गई नई तकनीक

क्या आप भी फेसबुक गूगल पर ऑनलाइन रहकर देखते हैं पोर्न? अब हो जाइए सावधान

Chandrayaan-2 : लाइव लॉन्च देखने का सुनहरा मौका, जानिए कहां करें रजिस्ट्रेशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -