अमेरिका में बैन से ऐसे बचना चाहता है टिकटॉक
अमेरिका में बैन से ऐसे बचना चाहता है टिकटॉक
Share:

राष्ट्रपति ट्रंप के टिकटॉक बैन के निर्देश को चुनौती दी जा सकती है. Tiktok की ओनर कंपनी ByteDance ने शनिवार को बताया कि शार्ट वीडियो मेकिंग एप्लीकेशन  Tiktok के वित्तीय लेनदेन पर पांबदी लगाने संबंधी ट्रंप के कार्यकारी निर्देश को अदालत में चुनौती दी जाएगी. Tiktok की तरफ से दलील दी गई कि उसकी तरफ से पिछले एक साल से अमेरिकी प्रशासन से बातचीत करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन सरकार की तरफ से इस केस में कोई पॉजीटिव कदम नही उठाया गया है. गवर्नमेंट निरंतर उसके फैक्ट्स पर ध्यान नही दे रही है.

POCO ला रहा है 120Hz डिस्प्ले वाला शानदार स्मार्टफोन, जल्द होगा लॉन्च 

Tiktok की ओनर कंपनी ByteDance ने इतवार को एक अलग बयान में बताया कि उसकी ओस से ऑफिशियल तौर पर ट्रंप प्रशासन के विरूध्द 24 अगस्त को मुकदमा दाखिल किया जाएगा. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने 14 अगस्त को एक एक्जीक्यूटिव आर्डर पारिक करके ByteDance के वित्तीय लेनदेन पर रोक लगाने का काम किया था. साथ ही कंपनी को अगले 90 दिनों में अमेरिका से अपना कारोबार समेट की सलाह दी थी. इन 90 दिनों में Tiktok के पास अपने अमेरिकी ऑपरेशन्स को बेचने का वक्त था. हालांकि Tiktok को खरीदने के लिए कई दिग्गज टेक कंपनियां आगे आई है. Tiktok खरीदारी में सबसे आगे MicroSoft, Twitter और Oracle का नाम सामने आ रहा है. किन्तु किसी भी कंपनी के साथ Tiktok की डील फाइनल नही हो सकी है. 

Google Pixel 5 स्मार्टफोन यूनिक फीचर से होगा लैस

अमेरिका से पहले देश में Tiktok समेत 59 चीनी एप्लीकेशन को बंद कर दिया था. किन्तु फिलहाल Tiktok की ओर से भारत सरकार के निर्णय को कानूनी चुनौती नही देने का ऐलान किया था. Tiktok ने भारत सरकार के साथ बातचीत के साथ मामले को सुलझाने की बात कही थी. Tiktok के भारतीय ऑपरेशन्स की बिक्री की भी चर्चा चल रही है. 

वीवो Y सीरीज के दो नए स्मार्टफोन कर सकती है लॉन्च, वेबसाइट पर हुए लिस्ट

ऑप्टिकल फाइबर केबल का हुआ विस्तार, मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट

ओप्पो ने Enco W11 के दाम में की भारी कटौती, जानें नई कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -