TikTok का बड़ा बयान, कहा- सभी यूजर्स की गोपनीयता और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है
TikTok का बड़ा बयान, कहा- सभी यूजर्स की गोपनीयता और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है
Share:

भारत सरकार ने कथित तौर पर कई चीनी ऐप्स को स्थायी रूप से प्रतिबंधित करने का फैसला किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने भारत में स्थायी प्रतिबंध लगाने के लिए TikTok, WeChat, Bytedance, UC अलीबाबा ब्राउज़र और अन्य ऐप के लिए एक नई अधिसूचना जारी की है।

रिपोर्ट के अनुसार, गवर्नमेनी ने शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok और 58 अन्य चीनी ऐप को स्थायी रूप से प्रतिबंधित करने का फैसला किया है। इससे पहले, सरकार ने शुरू में जून 2020 में डेटा गोपनीयता और सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए TikTok, WeChat सहित 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। पिछले छह महीनों में, कुल प्रतिबंधित चीनी ऐप टैली 208 तक चली गईं। शार्ट वीडियो ऐप TikTech शुरू किया गया इस मुद्दे को हल करने के लिए MeitY के साथ वार्ता हुई, लेकिन अब ऐसा लगता है कि कोई संकल्प नहीं है। इसका मतलब यह भी है कि Google Play और App Store भारत में इन ऐप्स तक पहुंच को निलंबित कर देगा।

TikTok के प्रवक्ता ने कहा कि वे अधिसूचना का मूल्यांकन कर रहे हैं और यदि आवश्यक हो तो जवाब देंगे। उन्होंने आगे कहा कि 29 जून 2020 को जारी किए गए सरकार के सरकारी निर्देश का पालन करने वाली पहली कंपनी में से एक टिकटोक है। उन्होंने कहा, "हम स्थानीय कानूनों और नियमों का पालन करने के लिए प्रयास करते रहते हैं और सरकारी समस्याओं पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। सभी उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।"

सीडी प्रॉजेक्ट रेड ने साइबरपंक 2077 गेम के लिए अपने संस्करण 1.1 अपडेट को किया रोल आउट

नोकिया के ये 3 जबरदस्त स्मार्टफोन जल्द होंगे लॉन्च

ब्रिटिश वैज्ञानिकों का बड़ा एलान, कहा- कोविड वैक्‍सीन दो खुराकों के बीच अब 12 हफ्ते हो अंतर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -