टिकटॉक को टक्कर देने बाजार में उतरे यह म्यूजिक मोबाइल एप
टिकटॉक को टक्कर देने बाजार में उतरे यह म्यूजिक मोबाइल एप
Share:

पिछले कई दिनों से टिकटोक के जैसे कई एप सामने आये है जिनसे आप अपना मनोरंजन कर सकते है | वहीं भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखकर हाल ही में टिक-टॉक सहित  59 चीनी मोबाइल एप पर बैन लगाया है। और इस दौरान टिक-टॉक के विकल्प के रूप में कई भारतीय एप सामने आए हैं, जिनको लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया है। हम आपको उन मोबाइल एप के बारे में विस्तार से बताएंगे  | 

Moj App
भारतीय कंपनी शेयरचैट ने अभी हाल ही में इस एप को पेश किया है। उपभोक्ता को इस एप में टिक-टॉक की तरह शॉर्ट वीडियो बनाने, स्पेशल इफेक्ट, स्टिकर्स और इमोशन जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा यह एप अंग्रेजी भाषा को छोड़कर 15 भाषाओं को सपोर्ट करता है। वहीं, इस एप को गूगल प्ले-स्टोर पर 10 लाख से अधिक उपभोक्ता को डाउनलोड कर चुके हैं और इसको 4.2 अंक की रेटिंग मिली है।

Chingari App
चीनी टिक-टॉक पर बैन लगने के बाद उपभोक्ता अब भारत के चिंगारी एप को उपयोग कर सकते हैं। उपभोक्ता इस एप में शॉर्ट वीडियो बनाकर अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं। इस एप पर उपभोक्ता को ट्रेंडिंग न्यूज, मनोरंजन, फनी वीडियो, लव स्टेटस जैसे वीडियो मिलेंगे।

Mitron App
भारत में टिक-टॉक एप को टक्कर देने के लिए मित्रों एप को लॉन्च किया गया है। इस एप को अब तक 50 लाख यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। आपको बता दें कि मित्रों एप को आईआईटी, रुड़की के एक छात्र शिवांक अग्रवाल ने तैयार किया है। पहली नजर में देखने पर मित्रों एप आपको टिकटॉक जैसा ही नजर आएगा। दूसरे शब्दों में कह सकते हैं कि मित्रों टिकटॉक एप का क्लोन है। मित्रों एप गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री चार्ट में टॉप-10 की लिस्ट में जगह बना ली है, जबकि इस एप में आपको टिक-टॉक के सभी फीचर्स नहीं मिलेंगे। फिर भी इस एप को प्ले-स्टोर पर 4.7 की रेटिंग्स मिली है। इस एप में कई सारे बग्स भी हैं, लेकिन स्वदेशी होने के कारण उपभोक्ता इसे सपोर्ट कर रहे हैं।

Roposo App
Roposo म्यूजिक वीडियो एप्स में से एक है। वहीं इस एप को गूगल प्ले-स्टोर और एप-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। उपभोक्ता  इस एप में टिक-टॉक की तरह वीडियो और ऑडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा कर सकते हैं। वहीं, इस एप को अब तक 50 लाख उपभोक्ता डाउनलोड कर चुके हैं और इसे 4.3 अंक की रेटिंग मिली है।

Bolo Indya App
बोलो इंडिया भर का ही एप है। इस एप को चीनी टिक-टॉक एप को कड़ी टक्कर देने के लिए बाजार में उतरा गया  है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.7 अंक की रेटिंग मिली है। उपभोक्ता इस एप में अंग्रेजी सीखना और खाना बनाने के टिप्स जैसे कंटेंट को अपलोड कर सकते हैं, जिससे अन्य उपभोक्ता को बहुत फायदा होगा।

Samsung Galaxy M01s भारतीय बाजार में होगा लांच

BSNL ने किया शानदार प्री-पेड प्लान लांच, मिलेगा इतना डाटा

देसी वीडियो एप Moj लोगो को आ रहा है पसंद, इतने लोगो ने किया डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -