धान खरीद को लेकर टिकैत ने तेलंगाना भवन में किया भारी विरोध प्रदर्शन
धान खरीद को लेकर टिकैत ने तेलंगाना भवन में किया भारी विरोध प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत खाद्यान्न खरीद में कथित 'पूर्वाग्रहित नीति' के खिलाफ सोमवार को तेलंगाना भवन के बाहर एक प्रदर्शन में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो गए।

इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव कर रहे हैं, जिन्हें टीआरएस नेताओं का समर्थन प्राप्त है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी टीआरएस एमएलसी के. कविता ने मीडिया को दिए एक बयान में केंद्र से फसल अधिग्रहण करने का आग्रह किया और एक राष्ट्रीय खरीद नीति का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा, 'हमारे किसानों को उचित सौदा नहीं मिल रहा है। हम अनुरोध कर रहे हैं कि केंद्र सरकार हमारे राज्य से धान की खरीद करे। हम एकीकृत खरीद नीति का आह्वान करते हैं। राकेश टिकैत ने पहले सीएम के चंद्रशेखर राव के साथ कृषि मुद्दों पर बात की थी, और वह हमारे बचाव में आए हैं "कविता ने टिप्पणी की।

टीआरएस के सांसद, एमएलसी, विधायक और अन्य निर्वाचित अधिकारी "धरने" में भाग ले रहे हैं, यह दावा करते हुए कि "केंद्र की नीति तेलंगाना के किसानों के प्रति भेदभावपूर्ण है।

तेलंगाना में टीआरएस कार्यकर्ताओं ने हाल ही में देश भर में "समान" खरीद रणनीति की अपनी मांग पर जोर देने के लिए चार राष्ट्रीय राजमार्गों को बंद कर दिया था। इस मामले को राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए पार्टी ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया।

इससे पहले रविवार को कविता ने मीडिया से कहा था कि अगर केंद्र ने 'सार्वभौमिक खरीद' रणनीति लागू नहीं की तो देश की खाद्य सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी।

हवा में लटकी 48 जान, ड्रोन से पहुंचाया जा रहा खाना, रोपवे हादसे की ये तस्वीरें देख काँप उठेगी रूह

नई मारुति सुजुकी एक्सएल6 एमपीवी बुकिंग 11,000 रुपये से शुरू

कोविड-19: भारत में पिछले 24 घंटे में 861 नए मामले, 6 मौतें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -