टिक टॉक प्रतिनिधियों ने अमेरिकी सरकार से ऐप का संचालन जारी रखने के लिए की मांग

टिक टॉक प्रतिनिधियों ने अमेरिकी सरकार से ऐप का संचालन जारी रखने के लिए की मांग

टिक टोक और यूएसए के बारे में काफी चर्चाएं हो रही हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के TikTok पर प्रतिबंध क्षण भर में एक संघीय न्यायधीश द्वारा बाधित किया गया था, मौजूदा चीनी स्वामित्व वाले एप के साथ अपने तसलीम में सरकार के लिए एक झटका व्यापार यह कहते हैं, राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में डालता है। अमेरिकी जिला न्यायाधीश कार्ल निकोल्स ने रविवार सुबह एक असामान्य सुनवाई के बाद व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले वीडियो शेयरिंग नेटवर्क पर प्रतिबंध के खिलाफ प्रारंभिक निषेधाज्ञा दी। न्यायाधीश ने बिक्री के लिए एक नवंबर की समय सीमा के खिलाफ एक निषेधाज्ञा देने से इनकार कर दिया।

TikTok के मालिक, बाइटडांस लिमिटेड ने राष्ट्रपति द्वारा अमेरिकी ऐप स्टोर्स से बाहर TikTok का आदेश देने के बाद होल्ड का आग्रह किया था, सिवाय इसके कि कंपनी ने एक घरेलू खरीदार को अपने अमेरिकी संचालन में हिस्सेदारी बेची। न्यूयॉर्क में 11:59 बजे लागू होने के लिए पंजीकृत इस प्रतिबंध ने एप्पल इंक और गूगल के एंड्रॉयड द्वारा चलाए जा रहे ऐप स्टोर्स से TikTok को खत्म कर दिया होगा, जो डाउनलोड करने योग्य एप्स के लिए सबसे बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाने वाला मार्केटप्लेस है। जिन लोगों के पास अभी तक ऐप नहीं है, वे इसे प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे, और जिनके पास पहले से ही यह है, उनके पास अपने सुरक्षित और चिकनी ऑपरेशन को आश्वस्त करने के लिए आवश्यक अपडेट तक पहुंच नहीं होगी। TikTok का उपयोग नियमित रूप से 19 मिलियन अमेरिकियों द्वारा किया जा रहा है।

यहां तक कि TikTok की बिक्री अभी भी अंतिम अमेरिकी समर्थन की उम्मीद कर रही है, चीन के सबसे प्रमुख राज्य समर्थित मीडिया माउथपीस में से दो ने पिछले सप्ताह इस सौदे की निंदा की थी। राज्य द्वारा संचालित चाइना डेली ने बुधवार को एक राय के टुकड़े में लिखा, "संयुक्त राज्य अमेरिका ने TikTok के लिए जो किया है, वह लगभग एक वैध कंपनी पर अनुचित और अनुचित व्यापार सौदे को मजबूर करने वाले गैंगस्टर के रूप में समान है। पार्टी द्वारा संचालित ग्लोबल टाइम्स के प्रभावशाली संपादक-इन-चीफ  Xijin ने ट्वीट किया कि बीजिंग की संभावना मौजूदा समझौते को मंजूरी नहीं देगा क्योंकि इससे चीन की राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में पड़ गई है।

अमेरिका ने अपने अंतिम निर्णय में टिक-टोक पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला

मेक्सिको में हुई गोलीबारी, 11 लोगों की गई जान

जो बिडेन का बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रपति ट्रम्प किफायती देखभाल अधिनियम का उल्लंघन करने की कोशिश कर रहे है...