टिक टॉक के बेन होने पर जमकर ट्रोल हुए डेविड वार्नर
टिक टॉक के बेन होने पर जमकर ट्रोल हुए डेविड वार्नर
Share:

भारत सरकार ने अलग अलग तरीके के 59 मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमें चीन के एप टिक-टॉक, शेयरइट और वी-चैट जैसे एप भी शामिल हैं. सरकार ने कहा कि ये एप देश की संप्रभुता, अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हानिकारक हैं. ये प्रतिबंध लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीनी सैनिकों के साथ मौजूदा तनावपूर्ण स्थितियों के बीच लगाए गए हैं.

अश्विन ने खींची टांग: ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज टिक-टॉक पर अक्सर भारतीय फैंस के लिए वीडियो अपलोड कर रहे थे. सरकार के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें ट्रोल किया है. अश्विन ने ट्वीट किया अप्पो अनवर? इसके साथ उन्होंने डेविड वॉर्नर को टैग करते हुए एक इमोजी भी पोस्ट की.

फैंस ने भी किया ट्रोल: प्रतिबंधित सूची में बीगो लाइव ,हैलो, लाइकी, कैम स्कैनर, वीगो वीडियो, एमआई वीडियो कॉल- शाओमी, एमआई कम्युनिटी, क्लैश ऑफ किंग्स के साथ ही ई-कॉमर्स प्लेटफार्म क्लब फैक्टरी और शीइन भी शामिल हैं. भारत में टिकटॉक के 20 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता हैं.

मिल रही थी शिकायतें: आईटी मंत्रालय ने सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा कि उसे विभिन्न स्रोतों से कई शिकायतें मिली हैं, जिनमें एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कुछ मोबाइल ऐप के दुरुपयोग के बारे में कई रिपोर्ट शामिल हैं. इन रिपोर्ट में कहा गया है कि ये एप ''उपयोगकर्ताओं के डेटा को चुराकर, उन्हें भारत के बाहर स्थित सर्वर को अनधिकृत तरीके से भेजते हैं.'' भारत सरकार ने टिक-टॉक, यूसी ब्राउजर सहित 59 मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगाया है. बयान में कहा गया, ''भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति शत्रुता रखने वाले तत्वों द्वारा इन आंकड़ों का संकलन, इसकी जांच-पड़ताल और प्रोफाइलिंग, आखिरकार भारत की संप्रभुता और अखंडता पर आधात है, यह बहुत अधिक चिंता का विषय है, जिसके लिए आपातकालीन उपायों की जरूरत है.''

अपनी बल्लेबाज़ी से लोगों का दिल जीत चुके है सनथ जयसूर्या

शोएब अख्तर का फूटा गुस्सा, पीसीबी और हफीज पर साधा निशाना

ICC कर सकती है टेस्ट चैंपियनशिप में बाद बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -