'निर्भया' के गुनहगारों के लिए 'फांसी' का फंदा तैयार, तिहाड़ प्रशासन ने पूछी दोषियों की अंतिम इच्छा ?
'निर्भया' के गुनहगारों के लिए 'फांसी' का फंदा तैयार, तिहाड़ प्रशासन ने पूछी दोषियों की अंतिम इच्छा ?
Share:

नई दिल्ली: देश को दहला देने वाले दिल्ली के निर्भया गैंग रेप मामले के चारों दोषियों की फांसी का दिन निर्धारित हो गया है. खबरों की मानें तो इन चारों को फांसी पर लटकाने के लिए जल्लाद पवन को भी दिल्ली की तिहाड़ जेल बुलाया गया है. अब खबर यह आ रही है कि चारों दोषियों से तिहाड़ जेल प्रशासन ने नोटिस जारी करते हुए उनकी अंतिम इच्छा पूछी है? बता दें कि 1 फरवरी को तय उनकी फांसी से पूर्व वह अपनी आखिरी मुलाकात किससे करना चाहते हैं? उनके नाम कोई संपत्ति है तो क्या वह उसे किसी के नाम स्थानांतरित करना चाहते हैं, कोई धार्मिक किताब पढ़ना चाहते हैं?

जेल सूत्रों के अनुसार निर्भया के चारों दोषियों को तिहाड़ की जेल क्रमांक-3 में अलग-अलग सेल में रखा गया है. प्रत्येक दोषी की सेल के बाहर दो सिक्यॉरिटी गार्ड तैनात रहते हैं. हर दो घंटे में इन गार्डों को आराम दिया जाता है. शिफ्ट बदलने पर दूसरे गार्ड को यहाँ पर तैनात किया जाता हैं. प्रत्येक कैदी के लिए 24 घंटे के लिए आठ-आठ सिक्यॉरिटी गार्ड लगाए गए हैं. यानी चार कैदियों के लिए कुल 32 सिक्यॉरिटी गार्ड तैनात किए जाते हैं.

चारों दोषियों को फांसी देने के लिए 30 जनवरी को पवन जल्लाद तिहाड़ जेल पहुंचेगा. पवन जल्लाद तिहाड़ जेल में स्थित फ्लैट में रुकेगा. तिहाड़ जेल मुख्यालय से चंद कदम दूर स्थित सेमी ओपन जेल के एक फ्लैट से तीन कैदियों को दूसरे कमरे में ट्रांसफर किया गया है. सूत्रों की अनुसार, तो इस कमरे को जल्लाद पवन के लिए खाली करा दिया गया है. इस कमरे में उसके ठहरने का बंदोबस्त किया जाएगा. पवन के लिए एक फोल्डिंग बैड, रजाई और गद्दे का इंतज़ाम किया जा रहा है. उसका भोजन कैंटीन में तैयार किया जाएगा.

Video: सड़क किनारे ऐसा काम करते नजर आई ऋचा चड्ढा कि हर जगह हो रही तारीफ़

INDvNZ: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के आगे पड़ी फीकी, क्या इस बार इतिहास रच पाएंगे कोहली

FMCG सेक्टर में इस वर्ष भी नहीं हुआ कोई सुधार, 9 से 10 फीसद रहेगी ग्रोथ रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -