Video : घने जंगल में पर्यटकों के पीछे पड़ी बाघिन और फिर...
Video : घने जंगल में पर्यटकों के पीछे पड़ी बाघिन और फिर...
Share:

कई बार नेशनल पार्क में सफर के दौरान जानवर ऐसे पीछे पद जाते हैं जिसे देखकर पर्यटक डर जाते हैं. ऐसा ही एक मामला हाल ही में महाराष्ट्र से सामने आया है जहां पर एक 'बाघ रिजर्व' के बफर जोन में एक बाघिन पर्यटक वाहन का पीछा करने लगी. इस बाघिन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस घटना का वीडियो चंद्रपुर जिले में तदोबा-अंधेरी बाघ अभयारण्य में शूट किया गया है.

इस वीडियों के सामने आने के बाद सभी टूर ऑपरेटरों और पर्यटकों को बाघों के रास्ते से दूर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं पर्यटक अचानक से अपने वाहन के पीछे भाग रही बाघिन को देखकर घबरा जाते हैं. इस बारे में बात करते हुए वन अधिकारी राघवेंद्र मून ने बताया कि 'ये घटना रविवार की है. साढ़े तीन साल की छोटी मधु नाम की यह बाघिन शायद गाड़ी को बहुत पास में देखकर भड़क गई. पहले भी पर्यटकों के वाहन को देखकर यह बाघिन आक्रामक हो चुकी है.'

इस घटना के बाद रिजर्व के सभी पर्यटक गाइडों और ड्राइवरों की बैठक बुलाई गई और उन्हें जंगल के भीतर बाघों से सुरक्षित दूरी बनाए रखने को कहा गया है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इस घटना के बाद पर्यटकों के लिए बाघ के इस क्षेत्र को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है. आप भी देखिये ये वीडियो.

इस देश में महिलाओं के आंसू पोंछने की नौकरी कर रहे हैं पुरुष

Video : सांप ने डसा तो बदले में पका कर खा गया शख्स

महिला के पेट में मिला मंगलसूत्र, चूड़ी, कंगन और सेफ्टी पिन जैसा डेढ़ किलो सामान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -