राजस्थान में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

राजस्थान : आज सामान्य वर्ग द्वारा बुलाए गए भारत बंद को लेकर राजधानी जयपुर सहित पूरे राज्य में सुरक्षा के कडे़ प्रबंध किए गए हैं. इंटरनेट सेवांए जयपुर समेत 6 शहरों में 24 घंटे के लिए बंद कर दी गई हैं. वहीं जयपुर में धारा 144 लगाने के साथ 13 जिलों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

उल्लेखनीय है कि आज दस अप्रैल को सामान्य वर्ग द्वारा भारत बंद का आह्वान किया गया है. गत गत दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान राज्य में हुई हिंसा को देखते हुए गत राज्य सरकार ने इस बार कई एहतियाती कदम उठाए गए हैं.पुलिस ने करौली, सवाई माधोपुर और भरतपुर समेत आसपास के जिलों में भी इंटरनेट सेवाएं बंद कर रखी हैं. सुरक्षा की दृष्टि से प्रदेशभर में बीएसएफ की 20 और आएएफ की 3 कंपनियां तैनात की गई हैं,जबकि केंद्र ने सीआरपीएफ की 7 कंपनियां भी उपलब्ध कराई हैं.

आपको बता दें किइस बारे में एनआर रेड्डी ने बताया कि बंद का आह्वान केवल सोशल मीडिया पर है. बंद के समर्थन में कोई भी संगठन आगे नहीं आया है. सभी जिलों में पुलिस पिछले चार पांच दिनों से प्रमुख संगठनों, व्यापारिक संगठनों, यातायात संगठनों, राजनैतिक संगठनों और अन्य समूहों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था बनाए रखने का आग्रह किया गया था जिसके अच्छे नतीजे सामने आए हैं.वहीं गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया के अनुसार प्रदेश में कोई बंद नहीं है, लेकिन कानून तोड़ने वालों पर सख्त कारवाई की जाएगी.

यह भी देखें

भारत बंद: फिर झुलसेगी कुछ जिंदगियां, हिंसा शुरू

भारत बंद: मध्य प्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लागू

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -