अगर आप भी बांधते हैं टाइट बाल, तो होंगे ये नुकसान

लंबे और मजबूत बाल सभी लड़कियों की पहली पसंद होती है. अगर आप इन्हें टाइट बाँध लेती हैं तो आपके बालों को खूब नकसान होता है. बाल गिरते हैं साथ ही आपके चेहरे पर भी बुरा असर पड़ता है. आमतौर पर बालों की देखभाल सुबह ही होती है, जब हम शैम्पू, स्टाइलिंग और ब्रशिंग करते हैं, और रात को अपने बालों को ऊपर उठाकर एक जूड़ा बांध लेते हैं. लेकिन दिनभर बालों के साथ जो भी होता है उससे उन पर ज्यादा असर पड़ता है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि बालों को कैसे बांधना है और उन्हें बचाने के लिए क्या उपाय करना है.  

* बालों की पोनीटेल बनाकर ज्यादा जोर से रबड़ बैंड बांधने से भी बाल कमजोर हो जाते हैं और टूटने लगते हैं. ऐसे में हमेशा लूस पोनीटेल बनाएं.

* बालों को बहुत टाइट करके जूड़ा या पोनीटेल बांधने से भी बाल खिंचते हैं. चोटी बनाने के लिए प्लास्टिक के रबर बैंड की जगह फैब्रिक कवर इलास्टिक बैंड का इस्तेमाल करें.

उपाय : 

* टूटने से रोकने के लिए अपनी चोटी को बांधने के लिए ऐसी चीज़ों का इस्तेमाल करें जिसमें किसी प्रकार की धातु का इस्तेमाल न किया गया हो. अपने बालों को बांधने के लिए स्कार्फ का उपयोग करना सबसे सुरक्षित तरीका हो सकता है.

* यदि आपको अपने बालों को बांधने के लिए किसी चीज़ का इस्तेमाल करना ही हो तो उसे बहुत टाइट न बांधें. इसकी बजाय आप अपने बालों को मोड़कर एक ढीला जूड़ा बना सकती हैं और उसे खुलने से बचाने के लिए एक क्लिप लगा सकती हैं.

* इलास्टिक से अपने बालों को सुरक्षित रखने के लिए थोड़ा हेयर सीरम लगा सकते हैं और उन्हें टूटने से रोकने के लिए आप एक ऊंची पोनीटेल बना सकती हैं.

* कोशिश करें कि आप अपने बालों को खुला रखती हैं, खासकर सोते समय, ताकि तकिया पर सिर घुमाते हुए आपके बालों का घर्षण न हो और वे टूटने से बच जाएं.

* जब आपके बाल गीले हों तो उन्हें बांधने से बचें. गीले बालों में इलास्टिक बैंड लगाने से आपके बाल टूट सकते हैं.

गर्मी में ऑयली हेयर्स ऐसे पाएं छुटकारा

बाल खोलकर सोते हैं तो जान लें इसके नुकसान

बालों के लिए इस्तेमाल कर रही हैं ये हेयर एसेसरी, बनेंगे सुंदर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -