पेंच टाइगर रिजर्व में बाघ के बच्चे की हुई मौत, दस दिनों में घटा दूसरा हादसा
पेंच टाइगर रिजर्व में बाघ के बच्चे की हुई मौत, दस दिनों में घटा दूसरा हादसा
Share:

मध्य प्रदेश में एक तरफ कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है तो दूसरी तरफ सिवनी जिले पेंच टाइगर रिजर्व से परेशान कर देने वाली खबर समने आ रही है. बता दें सिवनी जिले के पेंच टाइगर रिजर्व (पीटीआर) के कर्माझिरी  कोर इलाके में शनिवार को एक नर बाघ शावक का शव मिला है. पिछले 10 दिनों में यह दूसरी बार हुआ है, जब बाघ का बच्चा मरा हुआ पाया गया.  

इस सबंध में पीटीआर क्षेत्र के निदेशक विक्रम सिंह परिहार ने बताया की, "रिजर्व के कर्माझिरी कोर इलाके के बाइसन बीट में गश्त लगा रही एक दल ने शनिवार को डेढ़ साल की उम्र के एक बाघ के बच्चे का शव देखा. यह शावक 'कॉलरवाली' नाम से प्रसिद्ध बाघिन का तीसरा और सबसे आखिरी बच्चा था. "

उन्होंने आगे कहा, "गश्त करने वाली टीम ने घायल बाघिन के साथ दो शावकों को देखा था. इसके बाद टीम ने शक के आधार पर तीसरे शावक की तलाश शुरू कर दी, जिसके बाद उसका शव मिला. " इस बारें में विक्रम सिंह ने बताया कि तलाश कर रही गश्त टीम को पांच दिन पुराना शावक का शव मिला. उन्होंने कहा कि आशंका जताई जा रही है कि शावक की मौत क्षेत्र में मौजूद एक वयस्क बाघ से लड़ाई के दौरान हो सकती है. ऐसे में हो सकता है कि बाघिन अपने बच्चे को बचाने की कोशिश के दौरान घायल हो गई हो.

मंत्रालय में पहुंचा कोरोना, जबलपुर गया कर्मचारी निकला पॉजिटिव

इंदौर के मध्य क्षेत्र पर रहेगा कड़ा पहरा, ज्यादा प्रभावित इलाकों में खुली रहेगी ये दुकानें

मध्य प्रदेश में है इतने कंटेनमेंट एरिया, जहां लागू रहेगा 30 जून तक लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -