कई स्थानों पर आसमान से बरस रही आग, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
कई स्थानों पर आसमान से बरस रही आग, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
Share:

भारत में बीते काफी दिनों से आसमान से आग बरस रही थी. दोपहर में घर से बाहर निकलने का मतलब था पसीने-पसीने हो जाना. हालांकि, मौसम के बदलने के कयास लगाए जा रहे थे, जहां शनिवार को मौसम में बदलाव नजर आया और दिन से धूप का नामोनिशान नहीं था. दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यहां कई इलाकों में बारिश भी हुई है. वहीं बाकी स्थानों पर मौसम सुहाना बना हुआ है, ठंड़ी हवाएं भी चल रही हैं. देश में तेज धूप और उमस के कारण जनता मानसून की बारिश का दरकार थी. अब जहां मानसून की चर्चा के बीच मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश के मौसम के बिगड़ने का पूर्वानुमान लगाया है.

आर्थिक मोर्चे पर चीन को चोट देना आवश्यक, भारत से व्यापार कर सीमा पर कर रहा खूनी संघर्ष

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने ताजा बुलेटिन आने वाले पांच दिनों के लिए मौसम से संबंधित जानकारी साझा की है. इसमें ज्यादातर राज्यों को अलर्ट पर रखा गया है. मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, केरल-माहे, तटीय कर्नाटक, उत्तराखंड के अलग-थलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना लगाई गई है.

भारतीय सेना ने मार गिराया पाक का जासूसी ड्रोन, हथियार भी बरामद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल-सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम- मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम- त्रिपुरा, कोंकण- गोवा, तमिलनाडु, पुडुचेरी-कराईकल, ओडिशा, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. उधर जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, गुजरात राज्य और तटीय कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर गरज और तेज़ हवा के साथ आंधी चलने की उम्मीद है. वही, बिहार में आजकर तेज बारिश हो रही है और आगे भी कुछ दिन राज्य में मौसम खराब रहने की उम्मीद है. दक्षिण-पश्चिम मानसून की ट्रफ लाइन फिलहाल राज्य से होकर ही गुजर रही है. इस कारण प्रदेश में भारी बारिश हो रही है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले दो दिनों तक प्रदेश के विभिन्न भागों में इसी तरह बारिश होती रहेगी. बता दें कि राज्य के अधिकतर जिलों में बादल छाए हुए हैं.

इस वजह से ट्रेन में बिना टिकट यात्रा हुई बंद, रेलवे ने ली राहत की सांस

छत्तीसगढ़ : हाथी की मौत पर सरकार का रूख सख्त, कई अफसरों पर गिरी गाज

पीएम मोदी के फैसले के खिलाफ झारखंड की सोरेन सरकार, SC से लगाईं गुहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -