हिमाचल के इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि

शिमला: एक तरफ बढ़ता जा रहा नई नई बीमारियों का खतरा तो दूसरी और हिमाचल में मौसम खराब रहने के पूर्वानुमान के बीच शनिवार को अधिकतम तापमान में चार डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई. जंहा इस बात का पता चला है कि  मैदानी क्षेत्रों सहित हिल स्टेशनों पर भी तेज गर्मी हो सकती है, वहीं शनिवार को ऊना में अधिकतम तापमान 38 और शिमला में 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जंहा अधिकतम तापमान चढ़ने के साथ ही न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज हुई है.

बीते शुक्रवार यानी 8 मई 2020 को रात को ऊना, कांगड़ा, बिलासपुर, हमीरपुर, नाहन में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री दर्ज हुआ. प्रदेश में चढ़ते पारे के बीच मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश के छह मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कुछ क्षेत्रों में रविवार से मंगलवार तक अंधड़ और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है. 10 से 12 मई तक जारी हुए येलो अलर्ट के दौरान तापमान में भी कमी आने की संभावना जताई गई है.

जंहा इस बात का चला है कि प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी इस दौरान बारिश होने की संभावना है. पूरे प्रदेश में 13 मई तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में यह बदलाव आने के आसार हैं. लेकिन शनिवार को ऊना में अधिकतम तापमान 38.5, बिलासपुर में 33.5, हमीरपुर में 33.1, कांगड़ा में 33.8, सुंदरनगर में 33.6, नाहन में 32.0, सोलन में 29.3, चंबा में 29.0, धर्मशाला में 24.8, शिमला में 24.0, कल्पा में 21.2 और केलांग में 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. उधर,शुक्रवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान 4.2, कल्पा में 6.5 और शिमला में 14.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

भोपाल से कश्मीर के 365 विद्यार्थी घर के लिए होंगे रवाना

सीएम योगी पर प्रियंका का प्रहार, कहा- मजदुर देश के निर्माता, आपके बंधक नहीं

एमपी के 500 नमूने भेजे गए अहमदाबाद, रैंडम सैंपलिंग की संख्या बढ़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -