अंगूठा बताता है आपका व्यक्तित्व
अंगूठा बताता है आपका व्यक्तित्व
Share:

हाथों की बनावट, हथेली और उंगलियों की बनावट से किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है . ज्योतिष के तहत समुद्र शास्त्र में अंगूठे को व्यक्तित्व का आईना कहा गया है .इन्हें देखकर धन दौलत से लेकर व्यक्ति के बारे में कई गुप्त राज भी जाने जा सकते है .आइये अंगूठे के बारे में जानते हैं -

जिन लोगों का अंगूठा लचीला होता है उनमें हठ की कमी रहती है ऐसे लोगदूसरों की बातों में जल्दी आ जाते हैं. इस तरह के अंगूठे वाले व्यक्ति पैसा तो अच्छा कमा लेते हैं लेकिन बचत नहीं कर पाते है.अंगूठे का ऊपरी भाग जिन लोगों का नीचे वाले भाग से अधिक मोटा होता है वह चालाक और स्वार्थी होते हैं. ऐसे व्यक्ति सिर्फ अपना फायदा देखते हैं . इनसे बचना चाहिए .

जिन व्यक्तियों के अंगूठे पर यव का निशान होता है उनके गुप्त अंग पर तिल का निशान पाया जाता है. ऐसे व्यक्तियों की यौन इच्छाएं प्रबल होती है. ऐसे व्यक्ति धनवान और सुखी जीवन जीते हैं . जिन लोगों के अंगूठे का छोटा और मोटा होना अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसे अंगूठे वाले व्यक्ति बड़े ही गुस्सैल और तुनक मिजाज होते हैं, लेकिन भावुक भी होते है . इसलिए तकलीफ भी उठाते हैं . लेकिन जिन लोगों का अंगूठा ज्यादा लंबा होता है वह बहुत ही बुद्धिमान होते हैं. ऐसे व्यक्ति अपने ज्ञान और विवेक से मान-सम्मान और धन भी अर्जित करते हैं.

यह भी देखें

घर में पालें ये पशु-पक्षी नकारात्मक शक्ति रहेगी दूर

तांबे के उपायों से होंगी घर की परेशानी दूर..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -