जिन लोगों का होता है ऐसा अंगूठा वह भूल से ना दें कर्ज वरना....

Sep 14 2019 05:40 PM
जिन लोगों का होता है ऐसा अंगूठा वह भूल से ना दें कर्ज वरना....

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी बातें बताई गई है जो मनुष्य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं और इन्ही में से एक है हाथ का अंगूठा जो व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे अंगूठा व्यक्ति के बारे में बता देता है. 

* कहते हैं अगर किसी मनुष्य का अंगूठा हथेली के सही कोण पर स्थित है और उसका झुकाव किसी भी उंगली की तरफ नहीं है तो ऐसा इंसान स्वतंत्र विचार का होता है. उनको अपने जीवन में किसी का विरोध पसंद नहीं होता है.

* कहा जाता है लंबे अंगूठे वाले लोग बुद्धिमान और उदार होते हैं. जिस व्यक्ति का छोटा अंगूठा होता है वह उधार या कर्ज ना दें क्योंकि इन लोगों को दिया गया पैसा वापस मिलने के कम ही आसार होते हैं.

* कहते हैं जिन लोगों का अंगूठा मोटा होता है ऐसे लोग जिद्दी होते हैं.

* कहा जाता है अंगूठा उगलियों की ओर झुका हुआ है तो ऐसे लोग कामुक होते हैं. इसी के साथ ही ऐसे व्यक्ति स्वावलंबी नहीं होते है.

* कहा जाता है अगर किसी इंसान का अंगूठा ज्यादा चौड़ा होता है तो ऐसे व्यक्ति खर्चीले स्वभाव के होने के साथ-साथ किसी बुरी लत का शिकार होते हैं.

* कहते हैं जिन लोगों का अंगूठा कम खुलता है ऐसे लोगों के लगभग हर काम में बाधा आती है और अगर अंगूठा खुला हुआ है तो ऐसे लोग आम तौर पर धनी होते हैं.

* कहते हैं जिस व्यक्ति का अंगूठा हथेली की ओर झुका हुआ हो ऐसे लोग दूसरों के विचारों और पैसों का सम्मान नहीं करते हैं. इसी के साथ अगर अंगूठा आसानी से हथेली की तरफ नहीं झुकता हो तो ऐसे लोग गोपनीय और व्यवहारिक होते हैं.

शनिवार के दिन सुबह-सुबह करें हनुमान लला की यह आरती

हर दिन माँ लक्ष्मी को चढ़ाए यह फूल, धन से भर जाएगा भंडार

अगर आपको भी आता है बहुत ज्यादा गुस्सा तो रहे इस रंग से दूर