TOH Review : आपको पूरे तीन घंटे ठगेगी 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान'
TOH Review : आपको पूरे तीन घंटे ठगेगी 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान'
Share:

फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' से दर्शकों काफी उम्मीदें थी लेकिन वो उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी. बताया जा रहा है ये बॉलीवुड के इतिहास की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है लेकिन देखने के मामले पैसा वसूली भी नहीं है. आइये जानते हैं उसके बारे में.

फिल्म: ठग्स ऑफ हिंदोस्तान
निर्देशक: विजय कृष्णा आचार्य
कलाकार: अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ, फातिमा सना शेख
रेटिंग : 2/5

बेहद ही साधारण है कहानी 

इस फिल्म की कहानी की शुरुआत मिर्जा सिकंदर बेग (रोनित रॉय) से होती है जो एक रियासत के मालिक हैं. अंग्रेज उनकी रियासत को धोखे से अपने कब्जे में ले लेते हैं. लेकिन इसे बचाने में मिर्जा बेग और उनके बेटे की मौत हो जाती है. अंग्रेज अफसर क्लाइव जब मिर्जा बेग की बेटी को मारने वाला होता है तभी खुदाबक्श जहाजी (अमिताभ बच्चन) एन वक्त पर पहुंचकर उसकी जान बचा लेता है और रियासत से दूर ले जाकर उसकी परवरिश अपने सरंक्षण में करता है.

फिरंगी मल्लाह (आमिर खान) अवध का जाना-माना ठग है जो अंग्रेजों के लिए काम करता है. जब अंग्रेज खुदाबक्श को अपने रास्ते से हटाने की चाल चलते हैं तब उनको फिरंगी की जरुरत पड़ती है. फिरंगी अपना जाल बुनना शुरू कर देता है और खुदाबख्श के काफी करीब पहुंच जाता है.

फिरंगी की ठग नीयत की वजह से खुदाबख्श को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है जो फिल्म का इंटरवल पाइंट भी है. उसके बाद पासे पलट जाते हैं और अंत में कई चीज़ों का खुलासा होता है.

सिर्फ आमिर की एक्टिंग बेहतर

एक्टिंग की बात करें तो आमिर खान को छोड़कर फिल्म में एक भी ऐसा कलाकार नहीं है जिसने अपने अभिनय कौशल दिखाए हो. अमिताभ बच्चन और फातिमा सना शेख को देखकर लगता है कि वो फिल्म मज़बूरी में कर रहे हैं. उनके कुछ डायलॉग और चेहरे पर गुस्से के भाव ज्यादा देखने को मिलते हैं. फातिमा शेख का अभिनय बेहद साधारण है. कैटरीना ने फिल्म के दो गानों में अपना पूरा ग्लैमर उड़ेल दिया है और उसके बाद वो फिल्म से लगभग गायब ही नज़र आती हैं. कुल मिलकर कहा जा सकता है कि ये साल की सबसे ख़राब फिल्म रही. 

 

 

TOH : दर्शकों के दिल में उतरती नज़र आ रही है 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान'

डरावने पोस्टर की तरह ही मुश्किल में डाल देगा 'मुश्किल' का ट्रेलर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -