अनुदान दिलाने के बहाने ठगे लाखों रुपये फिल्म निर्माण के लिए अनुदान दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

By Jyoti Rajawat
Dec 01 2017 05:50 PM
अनुदान दिलाने के बहाने ठगे लाखों रुपये
फिल्म निर्माण के लिए अनुदान दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

रांची. झारखण्ड सरकार से फिल्म निर्माण के लिए अनुदान दिलाने का झांसा देकर एक युवक से 70 लाख की ठगी की गई. जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के पटेल नगर निवासी सुमन कुमार से छह माह पहले धनबाद निवासी निवेश कुमार ने खुद को एसीबी का इंस्पेक्टर, बताकर ठगी की. अभी तक निवेश का सुराग नहीं मिल पाया है़, जबकि बेगूसराय में फर्ज़ी डीएसपी बन कर ठगी करने के दौरान वह पकड़ा भी गया था.

दरअसल फेसबुक पर सुमन की दोस्ती निवेश कुमार से हुई थी. निवेश ने सुमन से कहा कि सीएमओ, झारखंड सरकार के मंत्री व अफसरों उसकी अच्छी पहचान है, इसलिए वह उसे फिल्म निर्माण के लिए झारखंड  सरकार से अनुदान दिला सकता है. उसके बाद होटल, बुकिंग, कैमरा, जनरेटर, मेकअप आर्टिस्ट एवं लोकेशन के नाम पर उसने अपने अकाउंट में मुझसे 70 लाख रुपए ट्रांसफर करवाए.

मेरे रुपये मांगने पर 2.5 लाख देने के बाद वह आनाकानी करने लगा और एसीबी इंस्पेक्टर का धौंस दिखाकर झूठे केस में फंसाने और जान से मारने की धमकी देने लगा. सुमन का कहना है कि निवेश कुमार अपनी कार पर वीआइपी लाइट लगा कर ठगी करता है़. इधर, साइबर थाना की पुलिस  का कहना है कि इस मामले में जाँच जारी है. निवेश के धनबाद व रांची स्थित घर पर दो बार छापेमारी भी की गई है.

भाईयों ने क्यों करी अपनी बहन की हत्या

मार्बल व्यवसायी को मारी गोली, मौत

बेटियाँ पैदा करने पर महिला की हत्या