जयपुर सेंट्रल जेल से  ठग गिरोह पकड़ाया
जयपुर सेंट्रल जेल से ठग गिरोह पकड़ाया
Share:

राजस्थान : चुरू पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.पुलिस ने ऐसे ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसका संचालन जयपुर सेन्ट्रल जेल में बन्द सरगना मोबाइल से कर रहा था. इस गिरोह पर राज्य में ठगी के 24 मामले दर्ज हैं.

मिली जानकारी के अनुसार ये गिरोह लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी करता था.इस गिरोह पर चूरू, जयपुर, सीकर, सिरोही, बून्दी सहित प्रदेश के कई जिलों में ठगी के 24 मामले दर्ज हैं.चूरू कोतवाली पुलिस को इनकी जनवरी से तलाश थी. चूरू कोतवाली थानाधिकारी रमेश कुमार सरवटा ने बताया कि साइबर शाखा की मदद से तथ्य जुटाकर जब पुलिस ने अनुमोल रतन उर्फ शलारू को दबोचा तो उसने कई राज उगल दिए.शलारू अपने गिरोह के लिए शिकार तलाशने और ठगी के शिकार लोगों से जमा रकम संग्रह का काम करता था .जबकि जयपुर सेन्ट्रल जेल में बन्द गैंग के सरगना बून्दी जिले का राजीव कुमार जैन और सीतापुर उत्तरप्रदेश का मोनू उर्फ धीरज शर्मा थे.

बता दें कि शलारू शिकार किए जाने लोगों की जानकारी राजीव जैन और अपने भाई धीरज शर्मा तक पहुंचाता था.इसके बाद जेल से मोबाइल से राजीव जैन और धीरज शर्मा द्वारा लोगों को फर्जी अधिकारी बनकर कॉल करते थे और उसे झांसे में लेकर शलारू द्वारा बताये गये अकाउन्ट नम्बरों में रुपया जमा करने को कहा जाता था.राजस्थान में यह गैंग अब तक करोडों रुपये की ठगी कर चुका है.इस घटना ने जयपुर सेन्ट्रल जेल की सुरक्षा पर भी सवालिया निशान लगा दिया है, क्योंकि यहां जेल से मोबाइल से गैंग संचालित हो रहा था. आरोपियों के पकड़े जाने के बाद प्रदेश के सभी थानों में ठगी से सम्बन्धित मामलों की जानकारी जुटाई जा रही है.

यह भी देखें

पीड़िता ने एसीपी पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

मां के शव को फ्रीजर में रख करता था यह कोशिश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -