घर में झाड़ू-पोछा के माध्यम से वास्तुदोष को करें दूर
घर में झाड़ू-पोछा के माध्यम से वास्तुदोष को करें दूर
Share:

आमतौर पर जिस जगह हम रहते है, उसका साफ होना जरूरी होता है। यह धार्मिक और वैज्ञानिक दृष्टि से भी जरूरी माना गया है। वैसे तो हम सभी घर को साफ रखने के लिए रोजाना झाड़ू-पोछा करते ही रहते हैं। धार्मिक मान्यता के अनुसार जिस घर में निरंतर साफ-सफाई बनी रहती है, उस घर में माता लक्ष्मी का वास माना जाता है। इसलिए जरूरी है कि आप भी अपने घर में निरंतर झाड़ू-पोछा करते रहें। लेकिन कभी आपने यह सोचा है कि आपके द्वारा किया जाने वाला झाड़ू-पोछे से नकारात्मक ऊर्जा भी प्रभावित हो सकती है। जी हां जानकर तो आपको भी यकीन नहीं होता होगा। लेकिन शास्त्र के माध्यम से यह बात बिलकुल सच है। दरअसल झाड़ू-पोछे के भी कई तरीके होते हैं, जो हर इंसान को अपनाना चाहिए। आज हम आपसे कुछ इसी सिलसिले में चर्चा करने वाले है। यहां पर हम जानेगे कि आखिर किस प्रकार झाड़ू पोछा करने से हम घर के वास्तुदोषों को दूर कर सकते हैं।

घरों में साफ-सफाई के साथ ही पानी का पोछा भी प्रतिदिन लगाया जाता है। पोछा लगाते समय पानी की बाल्टी में थोड़ा सा सादा नमक या सेंधा नमक डाल देना चाहिए। इस नमक मिले हुए पानी से ही पोछा लगाना चाहिए। ऐसा प्रतिदिन करें। घर में पूरे फर्श पर ऐसे ही पानी से पौंछा लगाना चाहिए। वास्तु के अनुसार नमक मिले हुए पानी का पौंछा लगाने से घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा निष्क्रीय हो जाती है। और  सकारात्मक ऊर्जा की बढ़ोतरी होती है।

घर-परिवार के सदस्यों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही धन संबंधी कार्यों में जो रुकावटें आ रही हैं वे भी समाप्त हो जाती हैं। प्रतिदिन नमक मिले हुए पानी से फर्श साफ किया जाएगा, तो फर्श भी एकदम साफ रहेगा। किसी भी प्रकार के कीटाणु पनपते नहीं हैं। ठीक से सफाई न हो तो फर्श पर बीमारी फैलाने वाले सुक्ष्म कीटाणु पैदा हो सकते हैं, जो कि नमक मिले हुए पानी से नष्ट हो जाते हैं। इससे घर-परिवार के
सदस्यों का स्वास्थ्य खराब होने की संभावनाएं बहुत कम हो जाती हैं।

 

वास्तु के अनुसार पकाएं खाना, घर सुख समृद्धि से भर उठेगा

मुख्य द्वार पर किया गया ये काम, जीवन खुशहाल बनाता है

हनुमान जयंती: इनसे हुआ था ब्रम्हचारी हनुमानजी का विवाह

मेहंदीपुर बालाजी के दरबार में संकट कटे मिटे सब पीड़ा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -