फिनलैंड में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को मिली ये सजा
फिनलैंड में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को मिली ये सजा
Share:

फिनलैंड में पिछले साल 16 साल के एक लड़के की नृशंस हत्या के मामले में तीन किशोरों को जेल की सजा सुनाई गई है। पीड़िता को जानने वाले प्रतिवादी ने शराब का सेवन किया और पीड़िता को भी पिलाया। उन किशोरों ने पीड़िता पर करीब 4 घंटे तक हमला किया। और गंभीर हालत में बेहोश होकर फरार हो गया। राजधानी हेलसिंकी की एक अदालत ने तीन किशोर अपराधियों में से सबसे बड़े को 10 साल और एक महीने की जेल की सबसे लंबी सजा सुनाई, जिसे अदालत ने सबसे हिंसक कहा। दूसरे सबसे छोटे को नौ साल और दो महीने की सजा सुनाई गई, जबकि तीसरे और सबसे छोटे प्रतिवादी को आठ साल और दो महीने जेल की सजा सुनाई गई।

तीनों को अपनी दोषसिद्धि के खिलाफ अपील करने का अधिकार है। तीनों प्रतिवादियों ने पहले तो पीड़िता के साथ मारपीट करना स्वीकार किया, लेकिन सभी ने हत्या से इनकार किया था। हमलावरों की उम्र और अपराध की प्रकृति के कारण, फिनिश अदालत ने मामले को बेहद असामान्य और गंभीर अपराध माना। पुलिस ने पिछले दिसंबर में युवा पीड़ित पर लंबे और घातक हमले को "क्रूर" बताया था। अभियोजकों ने कहा कि शुक्रवार, 4 दिसंबर को, हेलसिंकी के कोस्केला जिले में पीड़ित की हत्या से पहले अपराधियों ने चार घंटे तक पीड़ित पर शारीरिक हमला किया। जो उनकी आपराधिक प्रवृत्ति को दर्शाता है, इसलिए ऐसे अपराधियों को कम से कम 12 साल जेल की सजा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि लड़कों ने अपने शिकार को शराब पिलाने के लिए पहले से योजना बनाई थी। माना जाता है कि पीड़ित को घटनास्थल पर ही बेहोश छोड़ दिया गया था और उसके किसी भी हमलावर ने पूरे सप्ताहांत में अधिकारियों को सतर्क नहीं किया। बचाव पक्ष ने तर्क दिया कि वे लड़के को मारने का इरादा नहीं रखते थे, और यह नहीं मानते थे कि उनके कार्यों के परिणामस्वरूप वह मर जाएगा। उन्होंने तर्क दिया कि प्रतिवादियों को चार साल से अधिक जेल की सजा नहीं दी जानी चाहिए।

बड़ा खतरा खड़ा कर सकता है निपाह संक्रमण! जानिए क्या है इसके लक्षण?

बड़े खतरे की तरफ भारत को धकेल सकती है लोगों की लापरवाही, 24 घंटों में फिर रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित मामले

चेन्नई में भारी बारिश को लेकर IMD ने लगाया पूर्वानुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -