अब पीरियड्स में नहीं बदलने होंगे पेड, ये कप करेगा सारे काम
अब पीरियड्स में नहीं बदलने होंगे पेड, ये कप करेगा सारे काम
Share:

पीरियड्स के दिनों ने महिलाओं को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है और खासकर तब जब उन्हें हर थोड़ी देर में पेड बदलना होता है. लेकिन अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योकि अब एक ऐसी चीज़ का अविष्कार को चुका है जिसके बाद बार-बार पेड बदलने की जरुरत नहीं पड़ेगी. सिंगापुर में रहने वाली तीन बहनों ने मिलकर एक ऐसी चीज़ बना दी है जो महिलाओं की इस परेशानी को दूर कर देगी. बहनों ने इस नई तकनीक का नाम 'फ्रीडम कप' रखा है.

'फ्रीडम कप' एक ऐसा डिवाइस है ऐसी महिलाओं के लिए बनाया गया है जो आज तक भी सेनिटरी पेड यूज़ नहीं कर पाई है. इसके साथ ही इस दिवस को आम महिलाए भी यूज़ कर सकती है. अब आपके दिमाग में भी ये सवाल आ रहा होगा कि आखिर इसे यूज़ कैसे करेंगे? तो चलिए हम आपको बता ही देते है. 'फ्रीडम कप' घंटी के आकार का बना हुआ है. पीरियड्स के दिनों में इसे गर्भाशय के निचले हिस्से में फिट किया जाएगा. जब ये वहां लगा दिया जाएगा तो इसके बाद पीरियड्स से आने वाला ब्लड इस कप में जमा होता जाएगा.

'फ्रीडम कप' करीबन 12 घंटे तक काम करेगा. इस कप की खास बात ये है कि इसे हर बार ही री-यूज़ किया जा सकता है. इस कप को धोकर इसे बार-बार यूज़ किया जा सकता है. ये कप वास्ते मटेरियल को तो कम करेगा ही इसके साथ ही ये बिमारियों को रोकने में भी मददगार साबित होगा. इतना ही नहीं इस खरीदने के बाद बार-बार पेड खरीदने के खर्चा भी बचेगा. अब बात करते है इस कप की कीमत की तो इसकी कीमत है 25 डॉलर यानी करीब 1700 रूपए. ये कप करीब 10 साल तक ऐसा का ऐसा ही रहेगा.

आम खाने से हुई मौत के बाद पुलिस ने कब्र खोदकर शव को बाहर निकाला

अंडरवियर धोने से पहले हो जाइये सावधान, उसमे लगी होती है आपकी 'पो'...

धूमधाम से जेसीबी मशीन पर हुई दुल्हन की विदाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -