टी-20 में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने बनाये तीन रिकॉर्ड
टी-20 में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने बनाये तीन रिकॉर्ड
Share:

भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच में भारत ने जीत के साथ अपने पिछले हार के सिलसिले को तोड़ दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने पहला टी-20 मैच जीता है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले पाँच टी-20 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पिछले रिकॉर्ड तोड़ दिए है. दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी ने तीन रिकॉर्ड अपने नाम किये है. 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गई न्यूजीलैंड के खलाफ पहले टी-20 मैच में भारत ने 53 रनो से जीत दर्ज की थी. इस पहली जीत में भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार भूमिका निभाई. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 158 रनो की सांझेदारी की. 

1) दोनों ने मिलकर टी-20 मैच में भारतीय खिलाड़ियों की सांझेदारी के पिछले रिकॉर्ड को तोडा. यह रिकॉर्ड 136 रनों की साझेदारी के साथ पहले गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग के नाम था.

2) दोनों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 80-80 रनो की पारी खेली. यह रिकॉर्ड 2016 से पाकिस्तान के शारजील खान और लतीफ के नाम था, इन्होने 59-59 रन बनाये थे.

3) दोनों ने मिलकर टी-20 मैच में अब तक की सबसे बड़ी सांझेदारी की है. दोनों ने 158 रनो की सांझेदारी की है. 2016 से यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन के नाम था जिन्होंने 171 रनों की नाबाद साझेदारी की थी.

शिखर धवन हुए भावुक

शिखर धवन ने दिया गेंदबाजो को जीत का श्रेय

हैप्पी बर्थडे उमेश यादव : कोयला मजदूर का 'कोहिनूर' बेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -