वैलेंटाइन डे पर छात्राओं को दिलवाई थी लव मैरिज ना करने की कसम, तीन प्रोफेसर निलंबित
वैलेंटाइन डे पर छात्राओं को दिलवाई थी लव मैरिज ना करने की कसम, तीन प्रोफेसर निलंबित
Share:

अमरावती: वैलेंटाइन्स डे पर अमरावती के एक कॉलेज में छात्राओं को 'लव मैरिज नहीं करने की प्रतिज्ञा' दिलाने वाले तीन प्रोफेसरों के खिलाफ बोर्ड ने एक्शन लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है. इसमें कॉलेज के प्रिंसिपल का नाम भी शामिल है. वहीं प्रोफेसरों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की सूचना पाकर छात्राओं ने कॉलेज परिसर में आंदोलन किया और इस निलंबन कि कार्रवाई पर विरोध जताया है.

छात्राओं का कहना है कि उन्होंन ये प्रतिज्ञा अपनी मर्जी से ली थी. किसी ने उन पर दवाब नहीं डाला था. हालांकि समझाने पर छात्राओं ने आंदोलन समाप्त कर दिया था. दरअसल, अमरावती के चांदूर रेलवे सिटी में 'विमेन्स आर्ट एंड कॉमर्स' कॉलेज में वैलेंटाइन्स डे के अवसर पर कॉलेज के प्रोफेसरों ने छात्राओं को लव मैरिज ना करने की शपथ ग्रहण करवाई थी. यही नहीं प्रोफेसरों ने छात्राओं को ये भी शपथ ग्रहण कराइ कि वो दहेज लोभी किसी व्यक्ति से शादी नहीं करेंगी और आने वाली पीढ़ी को भी दहेज ना देने के लिए जागरूक करेंगी. 

वैलेंटाइन्स डे पर इस किस्म की प्रतिज्ञा दिलाने पर ट्रस्ट के सदस्यों ने नाराजगी प्रकट की और इसे गंभीरता से लेते हुए एक जांच कमेटी का गठन किया और क़ॉलेज के प्रधानाचार्य और दो प्रोफेसर को कारण बताओं नोटिस भेजा गया था. इस पर तीनों ने जवाब दे दिया था. किन्तु कमेटी की रिपोर्ट आने तक प्रधानाचार्य डा. राजेंद्र हावरे, प्रोफेसर प्रदीप दंदे और प्रोफेसर वीडी कापसे को ससपेंड किया गया है.

धड़ाम से गिरा शेयर बाजार, 2008 के बाद सेंसेक्स में सबसे बड़ी गिरावट

सरकार दे रही शराब दूकान खोलने का मौका, इस तिथि तक कर सकते हैं आवेदन

दिल्‍ली : हिंदुओं के अल्‍पसंख्‍यक होने से जुड़ी याचिका पर कोर्ट ने बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -