अमृतसर जेल से फरार हुए कैदी, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
अमृतसर जेल से फरार हुए कैदी, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
Share:

चंडीगढ़: अमृतसर सेंट्रल जेल से तीन कैदी बीते शनिवार यानी 1 फरवरी 2020 की  देर रात दीवार तोड़कर फरार हो गए. कैदियों के भागने का पता रविवार यानी 2 फरवरी 2020 सुबह उस समय चला जब कैदियों की हाजिरी लगाई गई. जंहा यह भी पता चला है कि फरार हुए कैदियों ने जेल की दीवार तोड़कर भागने का रास्ता बनाया. तीनों ने शनिवार रात करीब 3 बजे घटना को अंजाम दिया.

वहीं इस बात का पता चला है कि अमृतसर जेल में बंद दो सगे भाई गुरप्रीत सिंह गोपी और जरनैल सिंह चोरी के मामले में बंद थे जबकि तीसरा कैदी विशाल शर्मा दुष्कर्म के मामले में ट्रायल का सामना कर रहा था. लेकिन इस बात की भी चर्चा है कि जेल से भागने का प्लान विशाल शर्मा ने बनाया क्योंकि निर्भया केस में दोषियों को फांसी की सजा को लेकर वह काफी दिनों से परेशान चल रहा था. उसे लग रहा था कि दुष्कर्म के मामले में उसे भी फांसी की सजा हो सकती है. वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि जेल प्रशासन द्वारा कैदियों के भागने की सूचना दिए जाने के बाद अमृतसर पुलिस ने इलाके में नाकाबंदी कर कैदियों की तलाश शुरू कर दी है. इस बीच प्रशासन शनिवार रात जेल में ड्यूटी पर तैनात मुलाजिमों से भी कड़ी पूछताछ कर रहा है.

मजिस्ट्रेट जांच के आदेश: आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दें कि अमृतसर केंद्रीय जेल ब्रेक मामले में सीएम अमरिंदर सिंह ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. पूरे मामले की मजिस्ट्रेट जांच करवाई जाएगी. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जेल मंत्री से दोषी कर्मचारियों को बर्खास्त करने को कहा है. बता दें कि अमृतसर जेल पंजाब की बेहद ही संवेदनशील जेल है. इसी लिहाज से यहां सुरक्षा-व्यवस्था भी कड़ी रहती है. ऐसे में जेल की दीवार तोड़कर कैदियों का भाग जाना पूरी व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा है. हाल ही अमृतसर जेल में सीआरपीएफ की तैनाती भी की गई थी.

रायबरेली में मिला युवती का अधजला शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

पत्नी को तीन तलाक़ देकर बोला शौहर, ससुर से करो 'हलाला' तभी करूँगा दोबारा निकाह

सिरफिरे युवक ने की अपनी पत्नी की हत्या, हाथ में कटा हुआ सिर लेकर पहुंचा थाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -