खेल अवार्ड लेने वाले तीन प्लेयर हुए कोरोना संक्रमित

भारत के खेलों के इतिहास में प्रथम बार वर्चुअली ऑर्गनाइस किए जा रहे नेशनल स्पोर्ट्स अवार्ड्स इवेंट में तीन अवॉर्डी COVID-19 पॉजिटिव होने के चलते इसमें सम्मिलित नहीं हो पाएंगे. इवेंट में देश के विभिन्न भागों में 74 में से 65 अवॉर्डी शिरकत करेंगे. इन सभी का भारतीय खेल प्राधिकरण की तरफ से कोरोना जांच कराई गई है. 29 अगस्त को प्रेजिडेंट रामनाथ कोविंद ऑनलाइन अवार्ड देंगे.

अर्जुन अवॉर्ड के लिए सिलेक्ट किये गए डबल्स विशेषज्ञ शटलर सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी का कोरोना जांच पॉजिटिव निकला है, इसके अतिरिक्त दो अन्य अवॉर्डी पॉजिटिव पाए गए हैं. ये तीनों ही कार्यक्रम में शिरकत नहीं करेंगे. भारतीय खेल प्राधिकरण की तरफ से देश के विभिन्न भागों में अवॉर्डियों को बुलाया गया है. स्पोर्ट्स मिनिस्टर तथा मंत्रालय के अफसर विज्ञान भवन दिल्ली में रहेंगे, जबकि प्रेजिडेंट हाउस से प्रेजिडेंट वर्चुअली प्लेयर्स को अवॉर्ड देंगे. जिन नौ प्लेयर्स को अवॉर्ड नहीं दिया जा रहा है. उन्हें पश्चात् में ये पुरस्कार दिए जाएंगे.

वही क्रिकेटर रोहित शर्मा तथा इशांत शर्मा आईपीएल के लिए यूएई में होने के चलते कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर रहे हैं. जो भी कैंपर कार्यक्रम में सम्मिलित होने जा रहे हैं, उन्हें वापस शिविर में सम्मिलित होने के लिए फिर से 14 दिनों के एकांतवास में जाना होगा. साथ ही कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए सबसेे अधिक दिक्कत बॉक्सर लोवलीना को उठानी पड़ेगी. वह एक हफ्ते पहले ही एनआईएस पटियाला में शिविर में सम्मिलित होने के लिए आई है, जिसके चलते वह एकांतवास में हैं, किन्तु अब इवेंट में सम्मिलित होने के लिए उन्हें पटियाला से चंडीगढ़ जाना होगा. इसी के साथ प्लेयर्स पर भारी परेशानी आई है.

फॉर्मूला वन ने संशोधित कैलेंडर में चार और रेस को जोड़ा

कोरोना महामारी के बीच साइकिल रेस 'टूर डि फ्रांस' पर बनी अनिश्चितता

WWE : रोमन रेंस ने रिंग में की शानदार वापसी, अगले मैच की भी हुई घोषणा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -