अंतरजातीय विवाह ने ले ली 3 लोगों की जान

Jul 31 2019 01:40 PM
अंतरजातीय विवाह ने ले ली 3 लोगों की जान

आप सभी जानते ही होंगे कि भारतीय समाज में अंतरजातीय विवाह को अभी तक सामाजिक मान्यता नहीं मिल पाई है और आज भी लोग इस विवाह के लिए तैयार नहीं होते हैं. ऐसे में इसी कारण से पंजाब के एक गांव में एक व्यक्ति के परिवार के तीन सदस्यों की हत्या कर दी गई. जी हाँ, वहीं बताया जा रहा है कि हत्या का कारण अंतरजातीय विवाह बताया जा रहा है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक हत्या दलित समुदाय से संबंध रखने वाली लड़की के घरवालों ने की है.

वहीं इस मामले में मिली खबरों के मुताबिक़ एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ''प्रथमदृष्टया यह 'ऑनर किलिंग' का मामला लग रहा है, क्योंकि लड़की का परिवार शादी के बाद से दूल्हे को कथित तौर पर धमकी दे रहा था.'' आप सभी को बता दें कि इस मामले में अपराध का कारण दुल्हन के परिवार की इच्छा के खिलाफ की गई शादी बताई जा रही है और इस जुर्म को जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर नौशेरा गांव में सोमवार की देर रात अंजाम दिया गया जो बहुत हैवानियत से भरा है.

इस मामले में बताया जा रहा है कि मारे गए लोगों में 65 वर्षीय किसान जोगिंदर सिंह, उनका बेटा पवनदीप और बेटी प्रभजीत का नाम शामिल है और सभी मृतक ढल्ला गांव के रहने वाले थे. वहीं इस बारे में बात करते हुए पुलिस ने कहा कि ''हाल ही में विवाह करने वाले हरमनजीत और उसकी पत्नी इस हमले से बचने में कामयाब रहे. बीरा सिंह और उसके बेटों वरदीप, अर्शदीप और सुख सहित उसके रिश्तेदारों, हैप्पी, गोविंदा और मैनी के अलावा पांच अज्ञात लोगों की गिरफ्तारी के लिए खोजबीन जारी है. हरमनजीत ने एक महीना पहले बीरा की बेटी से शादी की थी.''

दिल्ली मेट्रो स्टेशन के CCTV कैमरे में कैद हुई अश्लील क्लिप पोर्न साइट पर पहुंची, मचा हड़कंप

बॉयफ्रेंड को बांधकर वियाग्रा खिला देती थी गर्लफ्रेंड और फिर हिंसक होकर...

हाथ जोड़कर छोड़ने के लिए गुहार लगाती रही लड़की लेकिन नहीं माने लड़के और...