भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए नौसेना ने रवाना किए अपने जहाज

कोरोना की तबाही और इससे बचने के लिए देश में लॉकडाउन के तीसरे चरण के बीच मालदीव और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए नौसेना के तीन युद्धपोत रवाना हुए हैं. युद्धपोतों में आईएनएस जलशवा, आईएनएस मगर और आईएनएस शार्दुल: भारतीय नौसेना के अधिकारी शामिल हैं.

आई फॉर इंडिया कॉन्सर्ट में अर्जुन कपूर ने मांगी मदद, कहा- 'दान करो'

इस मामले को लेकर रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि मालदीव और यूएई में फंसे अपने नागरिकों को निकालने के लिए भारत ने तीन नौसैनिक जहाज भेजे हैं. उन्होंने कहा कि आईएनएस मागर के साथ आईएनएस जलाशवा को सोमवार रात मालदीव के लिए रवाना कर दिया गया. जबकि आईएनएस शार्दुल दुबई में फंसे भारतीय प्रवासियों को निकालने के लिए रवाना किया गया है.

शराब की दुकान के बाहर टूटी भीड़, भरना पड़ेगी भारी भरकम 'कोरोना फीस'

दूसरी ओर देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3900 नए मामले सामने आए हैं और 195 लोगों की मौत हुई है. यह संख्या अब तक भारत में सर्वाधिक है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 46,433 हो गई है. जिसमें 32,138 सक्रिय हैं, 12,727 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 1,568 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, आज राजस्थान में 38 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

अब जनु में होगा भगवद्गीता पर सेमीनार, इससे पहले दी गई थी रामायण की शिक्षा

Weather Forecast : इन स्थानों पर बेमौसम बरसात होने के आसार

इस राज्य में मिले एक ही दिन में 500 के पार कोरोना मरीज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -