माउंट एवेरेस्ट पर हुआ ट्रैफिक जाम, तीन पर्वतारोहियों की मौत, मृतकों में दो भारतीय
माउंट एवेरेस्ट पर हुआ ट्रैफिक जाम, तीन पर्वतारोहियों की मौत, मृतकों में दो भारतीय
Share:

शिमला: एक पर्वतारोही की तरफ से इंस्टाग्राम पर साझा की गई फोटो में दुनिया की सबसे ऊंची पहाड़ की चोटी पर ट्रैफिक जाम सा नजारा दिखाई दे रहा है. काफी तादाद में पर्वतारोही कतार में लगकर एवरेस्ट के टॉप पर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि इस बार के वसंत में माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के लिए नेपाल द्वारा रिकॉर्ड 381 लोगों को परमिट दिया गया था. परमिट के लिए 7.6 लाख रुपये फीस ली जाती हैं.

खबरों के अनुसार, माउंट एवरेस्ट पर भीड़ होने और खराब मौसम के कारण तीन पर्वतारोहियों की मौत भी हो गई. एएफपी के अनुसार, नेपाल के टूरिज्म डिपार्टमेंट की प्रवक्ता मीरा आचार्य के अनुसार, एवरेस्ट पर जान गंवाने वाले लोगों में 2 भारतीय शामिल थे. 52 वर्ष की कल्पना दास चोटी पर पहुंचने में कामयाब रहीं, किन्तु उतरने के दौरान गुरुवार को उनकी मौत हो गई थी. वहीं, 27 वर्ष के निहाल भगवान भी वापस आने के समय मर गए.

पीक प्रमोशन के केशव पौडेल ने जानकारी देते हुए बताया है कि मृतक ट्रैफिक के कारण वे 12 घंटे से ज्यादा फंसे रहे और बीमार पड़ गए. उन्हें कैंप में पहुंचाया गया, किंतु उनकी मौत हो गई. वहीं, एक ऑस्ट्रेलियाई पर्वतारोही पहाड़ के तिब्बती भाग में हादसे के शिकार हो गए थे. इससे पहले बुधवार को 55 वर्ष की भारतीय अंजलि कुलकर्णी और एक अमेरिकी पर्वतारोही की मृत्यु भी माउंट एवरेस्ट पर ही हो गई थी.

Recipe : जानिए घर पर कैसे बनाएं इटालियन ब्रेड पिज्जा

नेहरू और इंदिरा के बाद ऐसा करने वाले पहले पीएम बने मोदी, रचा कीर्तिमान

Modi Biopic Review : मोदी के साहस, बुद्धिमत्ता, धैर्य और समर्पण को दर्शाती उनके जीवन की कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -