कराची में एक आतंकवादी घटना में तीन और चीनी नागरिकों की मौत
कराची में एक आतंकवादी घटना में तीन और चीनी नागरिकों की मौत
Share:

कराची: पाकिस्तान में चीनी लोगों पर लक्षित हमले के तहत कराची शहर में एक आतंकवादी घटना ने चीनी और पाकिस्तानी नागरिकों की जान ले ली है।

रिपोर्टों के अनुसार, यह घटना कराची में आईबीए (इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन) परिसर के बाहर हुई, परिसर की इमारत के बाहर खड़े एक वाहन में कम से कम तीन चीनी नागरिक और एक चालक अंदर था।

अब एक बुर्का पहने महिला बम हमलावर द्वारा किए गए एक लक्षित आत्मघाती बम हमले के बारे में संदेह किया जा रहा है, विस्फोट ने पार्क किए गए वाहन को जला दिया, जिसमें तीन चीनी नागरिकों, एक पुरुष और दो महिलाओं  और एक चालक की मौत हो गई।

आईबीए चीनी भाषा संस्थान कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के निदेशक झांग शियाओपिंग मारे गए चीनी नागरिकों में से एक थे। अन्य दो महिला चीनी नागरिक भी उसी संस्थान के संकाय की सदस्य थीं। इस क्षेत्र को पुलिस, रेंजर्स और बम निरोधक टीम द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया था, और बाद में यह साबित हुआ कि ट्रक में विस्फोट एक आतंकवादी कृत्य था।

उन्होंने कहा, 'वाहन पर गेंद असर के निशान स्पष्ट रूप से देखे जा सकते हैं, जिससे पता चलता है कि यह एक आतंकवादी हमला था। यह भी स्पष्ट है कि वैन का एक पक्ष दूसरे की तुलना में अधिक क्षतिग्रस्त है, जिसका अर्थ है कि हमला एक आत्मघाती हमलावर द्वारा किया गया था, जिसने एक तरफ से वाहन के पास पहुंचने के बाद खुद को उड़ा दिया था "एक दर्शक ने कहा।

जापान के प्रधानमंत्री ने मुद्रास्फीति से निपटने के लिए 103 बिलियन अमरीकी डालर के पैकेज का एलान किया

पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में भीषण विस्फोट, 5 लोगों की मौत, कई घायल

मारियुपोल के बाहरी इलाके में तीसरी सामूहिक कब्र की पहचान की गई

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -