PNB घोटाले में दिया था साथ, तीनो चढ़े CBI के हाथ
PNB घोटाले में दिया था साथ, तीनो चढ़े CBI के हाथ
Share:

मुंबई:  पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में नीरव मोदी द्वारा किये गए महाघोटाले में, बैंक के आला अधिकारीयों के शामिल होने का शक सही साबित हुआ है. सीबीआई ने मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस ब्रांच में हुए महाघोटाले में बैंक के 3 बड़े अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई ने इन तीनों अधिकारियों को गिरफ्तार करने के साथ-साथ काफी दस्तावेज भी बरामद किए हैं जिसमे सबूतों की 46 फाइल और 10 कंप्यूटर भी शामिल हैं.

सीबीआई ने फोरेक्स विभाग के हेड चीफ मैनेजर बेचू तिवारी के अलावा यशवंत जोशी और प्रफुल्ल सावंत को गिरफ्तार किया है. बता दें कि, बेचू तिवारी और  स्केल टू मैनेजर यशवंत जोशी को जिम्मेदारी सौंपी गई थी कि, वे बैंक के पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी के क्रियाकलापों पर निगरानी रख सकें. शेट्टी का दायित्व सिस्टम से आते तीव्र संदेशों पर नजर रखना था.

सीबीआई का कहना है कि, तिवारी और सावंत के पास शेट्टी के  हरकतों की पूरी जानकारी थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया. वहीं सीबीआई ने इसी ब्रांच से 12 घंटे चले जांच ऑपरेशन में बड़ी संख्या में दस्तावेज बरामद किया है. 2010 से लेकर अब तक अलग-अलग सालों से जुड़ी 46 फाइलों को बरामद किया गया है. दूसरी ओर, इस घोटाले के बाद केंद्रीय सतर्कता आयोग ने सभी बैंकों को आदेश दिया है कि, किसी भी अधिकारी को 3 साल से अधिक एक ब्रांच में ना रखा जाए. 

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आज क्या-क्या हुआ

सनसनीखेज़ खुलासा: PNB महाघोटाले में हुस्न का मायाजाल

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आज क्या-क्या हुआ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -