तीन महिलाओं ने टाटा हेक्सा से की कायंबटूर से लंदन की यात्रा
तीन महिलाओं ने टाटा हेक्सा से की कायंबटूर से लंदन की यात्रा
Share:

लॉन्ग ड्राइव करना किसे पसंद नहीं है? हर कोई चाहता है कि अपनी कार लेकर कभी निकल जाए इस दुनिया के सफर पर जहाँ बस आप हो और आपकी कार. कुछ ऐसा ही इन दिनों भारत की तीन महिलाओं ने कर दिखाया है. इन लोगो ने 26000 किलोमीटर के सफर में 24 देशों को पार कर इन महिलाओं ने हौसले और हिम्मत की नई कहानी लिखी है.

आपको बता दें कि तीन महिलाएं मीनाक्षी अरविन्द, मुनकाबिका रतिनाम और प्रिय राजपाल ने कोयंबटूर से लंदन का सफर तय करके एक कारनामा किया है. इस यात्रा में इनको 72 दिन लगे. आपको बता दें कि ये यात्रा रोटरी इंडिया लिटरेसी मिशन के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए की गई थी. यह यात्रा भारत की स्वतंत्रता के 70 साल पूरे होने की ख़ुशी और ब्रिटेन-भारत सांस्कृतिक वर्ष को मनाने के लिए की गई थी. इन महिलाओं ने इस यात्रा को पूरा करने के लिए टाटा की नई हेक्सा कार का इस्तेमाल किया था.

अभी हाल ही में टाटा मोटर्स ने इन तीनो महिलाओं के जज्बे को सलाम करने के लिए एक जश्न का आयोजन किया था. इस टीम का नाम XPD 2470 रखा गया. टाटा मोटर्स की यात्री वाहन इकाई के विपणन प्रमुख विवेक श्रीवास्तव ने इस मौके पर कहा, हमें ख़ुशी है कि इस दुर्गम यात्रा के लिए इन महिलाओं ने हेक्सा को चुना गया और उस पर विश्वास किया इस लम्बी यात्रा में टीम के आराम और सुरक्षा का ख्याल रखा है.

इन लोगो ने अपनी यात्रा में म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन से होते हुए ऑस्ट्रिया, चेक गणराज्य, स्विट्जरलैंड, फ़्रांस, बेल्जियम, नीदरलैंड और ब्रिटेन देशों को पार किया.

टाटा की फ्लॉप नैनो की जगह लेगी ये इलेक्ट्रिक कार

अपनी नई कारों की बिक्री से टाटा मोटर्स ने होंडा को छोड़ा पीछे

टाटा की ये इलेक्ट्रिक बस सिर्फ 1 बार चार्ज होने पर 15 दिनों तक चलेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -