कोरोना: AMU के तीन कश्मीरी छात्र आइसोलेशन वार्ड से भागे, दुबई से लौटे थे भारत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में पढ़ने वाले तीन कश्मीर छात्र एक हॉस्पिटल के आइसोलेशन वॉर्ड से गायब  हो गए हैं. तीनों छात्र 5 से 9 मार्च तक दुबई में थे. वहां से भारत लौटने के बाद तीनों छात्रों को एक हॉस्पिटल के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था. एक अन्य छात्र ने बताया कि तीनों अनंतनाग के लिए निकल गए हैं.

उल्लेखनीय है कि दुनिया में कोरोना वायरस एक बड़ा खतरा बनकर उभरा है. भारत में भी यह संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में मॉल बंद करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही योगी सरकार ने लखनऊ, कानपुर और नोएडा को सैनिटाइज करने का आदेश भी दिया है. योगी सरकार की तरफ से लखनऊ में रेस्टोरेंट, ढ़ाबा, मिठाई की दुकानें, कैफे सभी को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. वहीं, राज्य में किसी बड़ी सभा या भीड़ इकट्ठा होने पर भी रोक लगाई गई है.

भारत में कोरोना वायरस से अब तक 256 लोग संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, इस वायरस से चार लोगों की जान जा चुकी है. इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए भारत के कई शहरों में पाबंदियां लगाई गई हैं. कोरोना वायरस का अभी तक कोई उपचार नहीं है. ऐसे में वायरस को बड़े स्तर पर जाने से रोकने के लिए बचाव ही एक मात्र उपाय है.

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

कोरोना के कहर से उबरा बाजार, सेंसेक्स में आई 700 अंकों की मजबूती

अनिल अंबानी से 9 घंटों तक चली पूछताछ, 30 मार्च को फिर होंगे हाज़िर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -