लॉकडाउन में छूट मद्रास हाई कोर्ट पर पड़ी भारी, कई जजों में मिला कोरोना संक्रमण
लॉकडाउन में छूट मद्रास हाई कोर्ट पर पड़ी भारी, कई जजों में मिला कोरोना संक्रमण
Share:

कोरोना कहर के बीच मद्रास हाई कोर्ट के तीन जजों का कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव निकला है, जिसके बाद प्रशासनिक समिति ने जजों के आवासों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सीमित पीठों के साथ सुनवाई को सख्ती से सीमित करने का फैसला किया है.हाई कोर्ट ने शुक्रवार को फैसला किया कि अब दो खंडपीठ और चार एकल जज आपात मामलों की सुनवाई करेंगे और सोमवार से यह सुनवाई हाई कोर्ट परिसर में न होकर, जजों के आवासीय चैंबरों से होगी. राज्य भर की सभी अधीनस्थ अदालतों में भी यही नियम लागू होंगे.

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज. CM फेस को लेकर चिराग पासवान ने दिया बड़ा बयान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फिलहाल नौ जिला अदालतों में सीमित रूप से खुली कोर्ट में सुनवाई की अनुमति थी. हाई कोर्ट परिसर में 30 जून तक सभी का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. तीनों जजों के अलावा उनके कुछ निजी कर्मचारियों का भी कोरोना परीक्षण पॉजिटिव निकला है, जिसके चलते कोर्ट प्रशासन ने हाल ही में घोषित छूटों को वापस करने का निर्णय लिया है.

भारतीय नौसेना पर कोरोना का अटैक, 16 प्रशिक्षु जवान पाए गए पॉजिटिव

लॉकडाउन में छूट के बाद जजों ने वर्चुअल सुनवाई के बाद पिछले कुछ दिनों से कोर्ट परिसर में अपने चैंबरों से काम करना शुरू कर दिया था, लेकिन ताजा मामलों के बाद उन्होंने अपने फैसले को वापस लेते हुए घरों से ही वर्चुअल सुनवाई करने का फैसला किया. वही दूसरी ओर भारत में लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोलने की कोशिशों के बीच कोरोनावायरस पीड़ितों की संख्या में इजाफा जारी है. देश में शुक्रवार तक संक्रमितों की संख्या 2 लाख 36 हजार 184 पर पहुंच गई. साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 6600 से ज्यादा हो गई है. देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं. यहां अब पीड़ितों की संख्या 80 हजार से ज्यादा है. वहीं, 24 घंटे में 139 नई मौतों के साथ अब मृतकों की संख्या 2710 हो गई है. राज्य में पिछले 20 दिनों से लगातार हर दिन दो हजार नए केस सामने आ रहे हैं.

कोरोना योद्धाओं की मौत पर सरकार करेगी 50 लाख की मदद, लेकिन इलाज के लिए ​नहीं है पैसा

सीमा पर नहीं थम रहा भारत-चीन का विवाद, आज की वार्ता पर संपूर्ण देश की नजर

विश्व पर्यावरण दिवस पर सरकार का बड़ा ऐलान, देशभर में बनेंगे 200 नगर वन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -