प्रेशर बम की चपेट में आने से तीन जवान जख्मी, पुरे क्षेत्र में सर्चिंग ऑपरेशन जारी
प्रेशर बम की चपेट में आने से तीन जवान जख्मी, पुरे क्षेत्र में सर्चिंग ऑपरेशन जारी
Share:

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के पास नक्सलियों के लगाए गए एक प्रेशर बम की चपेट में आने से सुरक्षा बलों के तीन जवान बुरी तरह से घायल हो गए. इस घटना में एक जवान को गंभीर चोटें भी आई हैं, दो अन्य घायल जवानों को सामान्य चोटें आई हैं. लेकिन, तीनों घायल जवानों को उपचार के लिए हेलीकाप्टर की सहायता से राजधानी रायपुर भेजा गया है, जहां रामकृष्ण अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया है.

स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार की सुबह किरंदुल थाना से जवानों की संयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए बैलाडिला पहाड़ी के उस पार बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के जंगलों की ओर गई थी. इस पार्टी में डीआरजी और एसटीएफ के जवान सम्मलित थे. वहीं, घटना में जिला रिजर्व बल दंतेवाड़ा का जवान अलकु राम फड़की, परसुराम और एसटीफ का जवान मंगन मरकाम बुरी तरह घायल हो गए हैं.

इसी बीच पगडंडी पर चलते हुए एक जवान का पैर नक्सलियों द्वारा वहां लगाए गए प्रेशर आईडी पर पड़ा और ब्लास्ट हो गया. जिसके कारण दो अन्य जवान भी इसकी चपेट में आ गए थे. इस घटना में डीआरजी के दो और एसटीएफ का एक जवान घायल हुआ है. घटना के पश्चात् घायल जवानों को तत्काल हेलीकॉप्टर के माध्यम से रायपुर भेजा गया, जहां रामकृष्ण अस्पताल में तीनों घायल जवानों का उपचार किया जा रहा है.

दंतेवाड़ा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार समय स्थल पर ऑपरेशन अब भी जारी है. यहां सुरक्षा बलों ने तीन-चार जगहों पर नक्सलियों द्वारा डंप किए गए हथियार और दैनिक उपयोग सामग्री को जब्त किया है. वहीं, सुरक्षा बल अभी भी क्षेत्र में डटे हुए नजर आ रहे हैं. नक्सलियों के यहां जमावड़े और मुठभेड़ की आशंका को देखते हुए क्षेत्र में सर्चिंग ऑपरेशन जारी है.

विपिन परमार ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

दो दिवसीय रोजगार मेले में हो सकती है इतने युवाओं की भर्ती

Video: भारतीय महिला के गले लगने पर भड़कीं इवांका ट्रंप, दिया धक्का!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -