कर्मचारियों को सैलरी नहीं देना पड़ा महंगा, IL&FS के तीन अधिकारी गिरफ्तार

एडिस अबाबा. अफ़्रीकी देश इथोपिया में स्थित कंपनी आईएलएंडएफएस को अपने कर्मचारियों को समय पर वेतन न देना बहुत महंगा पड़ गया है. कंपनी द्वारा कर्मचारियों को वेतन न देने से कंपनी के प्रति कर्मचारियों की नाराजगी और कामकाज में नुकसान तो हुआ ही है लेकिन अब हाल ही में इस मामले में इस कंपनी के तीन अधिकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. 

देश के लिए बड़ी खबर, अपना पूरा पैसा लौटने के लिए तैयार हुआ विजय माल्या

दरअसल अफ़्रीकी देश इथोपिया में स्थित आईएलएंडएफएस कंपनी के कुछ अधिकारीयों ने अपने अंतर्गत आने वाले कर्मचारियों को तक़रीबन पिछले तीन महीनों से उनकी तनख्वा नहीं दी है और इस बात से नाराज कर्मचारी पिछले एक महीने से कंपनी का विरोध कर रहे थे लेकिन इसके बावजूद जब कंपनी की ओर से उन्हें तनख्वा का कोई आश्वासन नहीं दिया गया तो उन्होंने इन तीन कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करा दिया था और अब पुलिस ने इन अधिकारीयों को हिरासत में ले लिया है. 

दुनिया की सबसे उम्रदराज यू-ट्यूबर मस्तनम्मा का 107 की उम्र में निधन, 12 लाख से अधिक हैं सब्सक्राइबर्स

लेकिन यह मामला सिर्फ इतने में ही खत्म नहीं होता. दरअसल एक विदेशी मीडिया एजेंसी ने इस मामले में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि आईएलएंडएफएस कंपनी में 15 भारतीय कर्मचारी काम करते है लेकिन इन्होने लम्बे समय से इनके अंतर्गत आने वाले कर्मचारियों को उनकी तनख्वा नहीं दी थी. इस बात से नाराज स्थानीय स्टाफ ने इन अधिकारीयों में से 7 अधिकारीयों को बंधक भी बना लिया है.

ख़बरें और भी 

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

बाल्टिस्तान : हजारों की संख्या में सड़कों पर उतरे लोग, पाक के खिलाग फूटा गुस्सा

क्यूबा की जनता को अब जाकर मिली इंटरनेट की सुविधा, लेकिन 3-G सेवा का ही कर पाएंगे इस्तेमाल

न्यू कैलेडोनिया में आया भयानक भूकंप, सुनामी की चेतावनी और कई इलाके खाली कराने का आदेश जारी

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -